शार्ट सर्किट से डीएसपीएम संयंत्र के एचआर सेक्शन में लगी थी आग

कोरबा 12 मार्च। डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ताप विद्युत संयंत्र डीएसपीएम के प्रशासनिक भवन में संचालित मानव संसाधन विभाग कार्यालय में आग लग गई। इससे कार्यालय में रखे कुछ दस्तावेज जल गए। समय पर जानकारी मिल जाने से आग पर काबू पा लिया गया। घटना की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

महाशिवरात्रि पर्व होने की वजह से गुरूवार को विद्युत उत्पादन कंपनी के कार्यालयों में भी शासकीय अवकाश था। इसलिए प्रशासनिक भवन में ज्यादा लोग नहीं थे। बताया जा रहा है कि उत्पादन कंपनी के डीएसपीएम संयंत्र के मुख्य प्रशासनिक भवन में संचालित मानव संसाधन विभाग के अधीक्षण यंत्री कार्यालय से कुछ सुरक्षा कर्मियों ने धुआं उठते देखा। तब इसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारी के साथ ही दमकल को दी। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी संयंत्र पहुंचे। दमकल ने पानी छिड़काव कर आग पर काबू पाया। घटना में कार्यालय में रखी फाइल जल गई गई। समय पर जानकारी मिल जाने की वजह से बड़ी अनहोनी टल गई अन्यथा गंभीर हादसा होने से इंकार नही किया जा सकता था।

संयंत्र के मुख्य अभियंता एसके बंजारा ने बताया कि मानव संसाधन विभाग के अधीक्षण कार्यालय में शार्ट सर्किट से आग लगी। जिस स्थान पर शार्ट सर्किट हुआ थाए उसके नीचे फाइलों से भरी आलमारी रखी हुई थी। चिंगारी कागज में गिरने की वजह से आग फैल गई। समय पर जानकारी मिल जाने से आग बुझा ली गई। इससे आग नहीं फैल गई और नहीं कोई गंभीर स्थिति निर्मित हुई। अवकाश होने की वजह से कोई कार्यालयीन कर्मी भी नहीं आए थे। इसलिए कौन-कौन सी फाइल जली हैं, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

Spread the word