एसईसीएल गेवराऔर सीटू के मध्य हुई सफल चर्चा बाद 2 मार्च का खदान बंद स्थगित

खदान बंद की चेतावनी के बाद मिला एक माह का वेतन,

कोरबा 28 फरवरी। एस ई सी एल गेवरा क्षेत्र महाप्रबंधक के पहल कदमी से एसईसीएल प्रबंधन के साथ सीटू और सदभाव के मजदूरों के मध्य हुई सकारात्मक चर्चा पर एक माह का वेतन मिला मजदूरों को और एक माह का वेतन के साथ ईपीएफ में केवायसी जल्द कराने के सकारात्मक प्रयास को देखते हुए सीटू ने 2 मार्च को आहूत अपने खदान बंद आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की है।

कोयला श्रमिक संघ (सीटू) के क्षेत्रिय सचिव जनाराम कर्ष ने कहा की एसईसीएल गेवरा क्षेत्र अंतर्गत सदभाव कंपनी लिमिटेड में कार्यरत 400 ड्राइवरों सहित अन्य कर्मचारियों के तीन माह से वेतन लंबित था लंबित वेतन एवं ईपीएफ में केवायसी की समस्या को हल करने के लिए सीटू लगातार एसईसीएल से मांग करते आ रही थी मजदूरों की मांगे को गंभीरता से नहीं लेने पर सीटू ने 22 फरवरी को मजदूरों की विशाल रैली निकाल कर गेवरा प्रोजेक्ट ऑफिस में प्रदर्शन कर 2 मार्च को खदान बंद करने की चेतावनी एसईसीएल प्रबंधन को दिया था चेतावनी के बाद एसईसीएल गेवरा प्रबंधन ने श्रमिक संगठन सीटू और सदभाव के मजदूरों को बैठक के लिए बुलाया। बैठक में एसईसीएल प्रबंधन ने सदभाव के मजदूरों की समस्या को गम्भीरता से लिया और एक माह का वेतन दिलवाते हुए एक माह का और वेतन एक सप्ताह में दिलाने का आश्वासन दिया तथा ईपीएफ में केयावसी की समस्या का समाधान भी जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

सीटू के द्वारा 2 मार्च की खदान बंद की चेतावनी के बाद एसईसीएल ने बैठक बुलाई बैठक में एसईसीएल प्रबंधन की और से गेवरा महाप्रबंधक कार्मिक एस परिडा,रमा चक्रवर्ती उपप्रबंधक कार्मिक और सीटू की और से जनाराम कर्ष,विमल सिंह, अजय प्रताप ठेका श्रमिक अजित,राजाराम,जाफर, हुसैन उपस्थित थे। बैठक में एसईसीएल प्रबंधन ने मजदूरों की समस्या को गंभीरता से लिया और वेतन, ईपीएफ में केयावसी समस्या के समाधान के साथ अन्य समस्याओं पर चर्चा के लिए सदभाव कंपनी के साथ बैठक कराकर समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

सीटू नेताओं ने प्रबंधन से कहा कि ठेका श्रमिकों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करें और वार्ता अनुसार समस्या का समाधान नहीं होने पर आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Spread the word