कोरबा: यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने एक जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

कोरबा 24 जनवरी। यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की कोरबा यूनिट ने पर्यावरण, जानवरों की सुरक्षा और पर्यावरण को स्वच्छ और हरा बनाये रखने के लिए एक जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

कोरबा इकाई के अध्यक्ष श्री सतीश शुक्ला के बुलावे पर इस आयोजन के लिए चार सदस्यों की एक टीम बनाई गई। राज्य चेयरमैन संदीप सेठ के साथ कोरबा इकाई के पर्यावरण संरक्षण समिति के सदस्य डीबी सुब्बा और राहुल गुप्ता कोरबा वनमंडलाधिकारी श्री एन गुरुनाथन से अनुमति लेने के बाद कोरबा इकाई के सदस्यों द्वारा वन विभाग कोरबा के साथ मिलकर सार्वजनिक जागरूकता संबंधी फ्लेक्स बनाया। फ्लेक्स में पर्यावरण की रक्षा, जानवरों को बचाने, “प्लास्टिक को ना कहना”, जंगल में आग को रोकने, डस्टबिन का उपयोग करने आदि के नारे थे।

टीम कोरबा ने 3 पिकनिक स्पॉट रानी झरना, सतरेंगा, बोड़ा नाला और उसके आस-पास के क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर लगभग 50 फ्लेक्स लगाये और आसपास को स्वच्छ और हरा भरा बनाए रखने के लिए जनता को नियमों और अनुशासन का पालन करने के लिए कहा। टीम ने ट्री गार्ड के साथ क्षेत्रों के पास बादाम के पौधे लगाए और इसकी सुरक्षा की व्यवस्था की।

टीम ने आज लगभग 100 किमी क्षेत्र को कवर किया। रिपोर्ट डीएफओ को भेजी जाएगी और आने वाले दिनों में ऐसे कई स्पॉट कवर किए जाएंगे। इस जन जागरूकता कार्यक्रम में YHAI कोरबा इकाई द्वारा पूर्ण वित्तीय सहायता का वहन किया गया। इकाई के सदस्य श्याम और विजेश के साथ यूनिट सचिव शैलेंद्र नामदेव ने भी कार्यक्रम के आयोजन में पूरा सहयोग दिया।

Spread the word