जिला उद्योग संघ कोरबा ने मुख्यमंत्री से मांगा एल्युमिनियम पार्क

कोरबा 5 जनवरी। जिला उद्योग संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मिलकर मांग की है कि कोरबा की बहुत पुरानी मांग एलुमिनियम पार्क की स्थापना के लिए प्रयास किए जाएं। पूर्व प्रस्तावित देबू पावर परियोजना और हाल में ही बंद 200 मेगावाट विद्युत परियोजना के परिसर में 400 एकड़ की जमीन उपलब्ध है। इसका चिन्हकन करने के साथ एलुमिनियम पार्क की स्थापना यहां पर की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने गंभीरता से यह बात सुनी और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए।

जिला उद्योग संघ के प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा की और कई बिंदुओं पर उनका ध्यानाकर्षण कराया। उद्योग संघ ने बताया कि कोरबा में एलुमिनियम पार्क की स्थापना किए जाने के लिए काफी समय से मांग की जा रही है। यह काम पूरा होने पर रोजगार के नए अवसर बन सकते हैं और उद्योगों को पनपने का मौका मिल सकता है। उद्योग संघ के द्वारा यह भी बताया गया कि कोरबा के सार्वजनिक उपक्रमों में जिन सामानों की आवश्यकता होती है। उनका निर्माण स्थानीय स्तर पर किए जाने और आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने की दिशा में काम होना चाहिए। इस बारे में शासन के द्वारा पूर्व में निर्देश जारी किए गए हैं। लेकिन क्रियान्वयन को लेकर उपक्रम प्रबंधन गंभीर नहीं है।

मुख्यमंत्री ने इस बिंदु पर कलेक्टर को जरूरी निर्देश दिए और कहा कि इस मामले में लगातार निगरानी रखी जाए। लघु उद्योगों से दिए जाने वाले प्रॉपर्टी टैक्स पर भी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से चर्चा की और जरूरी सहूलियत दिए जाने की मांग की। इस पर उन्होंने सकारात्मक रुख का प्रदर्शन किया उद्योगों को आवंटित जमीन को फ्री होल्ड किए जाने संबंधी व्यवस्था पर उद्योग संघ ने सरकार का आभार जताया। सीएम से भेंट के दौरान उद्योग संघ के अध्यक्ष, पदाधिकारीगण और सदस्य मौजूद रहे।

Spread the word