बोनस नहीं मिलने पर बीएमएस करेगा चरणबद्ध आंदोलन

कोरबा 12 दिसम्बर। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ महासंघ कोरबा इकाई की बैठक संघ कार्यालय कोरबा पूर्व में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जीपी राजवाड़े एवं पूर्णिमा साहू प्रदेश उपाध्यक्ष, सत्यप्रकाश गांधी गुप्ता कोषाध्यक्ष तथा लोचन दास सचिव मंच पर आसीन रहे। बैठक का क्रियान्वयन यशवंत राठौर द्वारा किया गया। आने वाले दिनों में प्रबंधन को नींद से जगाने के लिए आंदोलनात्मक रणनीति अपनाई जाएगी।

भारत माता के उद्घोष से बैठक की शुरुआत हुई। इस दौरान राठौर द्वारा सभी विषयों को बिंदुवार रखा गया और सर्वसम्मति से निम्न प्रस्ताव पारित किए गए। इसमें पुराने संघ कार्यालय के जीर्णोद्धार के लिए मुख्य अभियंता सिविल को पत्र लिखने, आवासीय कालोनी के सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बाउंड्री वाल कराकर बेरियर लगाने, नालियों की सफाई, गलियों में सड़क निर्माण तथा दुर्घटनाकारक वृक्षों की छंटाई करने, पावर कंपनी में अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त कर्मचारियों को प्रारंभ से ही 100 प्रतिशत वेतन भुगतान करने, आइटीआइ कर्मचारियों को टीए-टीडी बनाने एवं कंपनी में कार्यरत अधिकारी- कर्मचारियों को वर्ष 2023 की बोनस राशि एवं महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाने के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री को पत्र के माध्यम से प्रबंधन से आदेश प्रसारित कराना शामिल है।

इस दौरान सतीश साहू, संदीप राठौर, देवानंद बढ़ई, तिहारू दास,भागवत, संतोष दास,विजय,गीताराम, राम दास, अरुण,रवि, कार्तिक, नरोत्तम दास और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। प्रदेश मंत्री यशवंत राठौर ने कहा है कि प्रबंधन ने बोनस की राशि को आचार संहिता का हवाला देकर रोक कर रखा है, आने वाले दिनों में प्रबंधन को नींद से जगाने के लिए आंदोलनात्मक रणनीति अपनाई जाएगी।

Spread the word