नगर पालिका अध्यक्ष के विरूद्ध नौ पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने सौंपा पत्र

कोरबा 12 दिसम्बर। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही निकायों में सत्ता बदलने की लहर चल पड़ी है। नगर पालिक निगम कोरबा, नगर पालिका परिषद दीपका और नगर पंचायत कटघोरा में अविश्वास प्रस्ताव के बाद अब छुरी नगर पंचायत में भी अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने नाराज नौ पार्षदों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें कांग्रेस के भी पार्षद शामिल रहे।

नगर पंचायत छुरीकला में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की नीलम अशोक देवांगन हैं। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने तीन कांग्रेस पार्षद हीरालाल यादव, मधु अग्रवाल, रामशरण साहू समेत भाजपा पार्षद व उपाध्यक्ष हीरानंद पंजवानी, मनोज कुमार विश्वास, रामशरण साहू, शकुंतला गोंड, नीरा देवी, देवेंद्र देवांगन समेत अन्य पार्षद ने आवेदन दिया है। इसमें कहा गया है कि अध्यक्ष देवांगन द्वारा नगर पंचायत छुरीकला में कराए गए विकास कार्यों से संतुष्ट नहीं है। अपने वार्ड में विकास कार्यों पर अधिक ध्यान दिया जाता है एवं निर्माण कार्य कराया जाता है।

पार्षदों के वाडों में विकास कार्य के लिए बार-बार बोलने पर भी ध्यान नहीं दिया जाता है। इससे उनकी वार्ड की जनता बहुत ही आक्रोशित एवं मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान है। नगर पंचायत छुरीकला की सामान्य सभा (परिषद) की बैठक समय पर नहीं बुलाने एवं वार्ड में विकास कार्य पर ध्यान नहीं देने के कारण पार्षद ने अध्यक्ष नगर पंचायत छुरीकला नीलम अशोक देवांगन के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव की मांग की है। आवेदन लेकर पहुंचे पार्षदों ने बताया कि नगर पंचायत छुरी कला में कुल 15 पार्षद हैं। इसमें नौ पार्षद अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन लेकर पहुंचे हैं। विश्वास प्रस्ताव पास कराने के लिए उन्हें एक और पार्षद की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि तीन पार्षद उनके संपर्क में है। जिसमें कांग्रेसी भी पार्षद भी शामिल हैं।

Spread the word