कटघोरा में बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का समापन

कोरबा 12 जून। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कटघोरा जो की मेला ग्राउंड, कटघोरा में स्थित है जहां पिछले 12 दिनों के लिए नन्हे नन्हे बच्चों के आंतरिक गुणों के विकास हेतु बाल व्यक्तित्व विकास शिविर समर कैंप का आयोजन किया गया था, जो की बिल्कुल नि:शुल्क था। 10 जून को इस कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजीत किया गया।

ब्रह्माकुमारीज कटघोरा की संचालिका बीण्के कुसुम बहन से हुई वार्तालाप में उन्होंने बतलाया की बच्चों के आंतरिक गुणों एवं शक्तियों के विकास के लिए ब्रह्माकुमारीज कटघोरा में पिछले बारह दिनों से बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन किया गया था। जिस शिविर में कटघोरा क्षेत्र अंतर्गत आसपास के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों नें बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए अलग अलग तरह के प्रोग्राम आर्गेनाइज किये गए, जिससे की उनके भीतर छुपी प्रतिभाओं को निखारा जा सके, जिसके तहत बच्चों को पेंटिंग, सिंगिंग, डांसिंग, आर्ट एन्ड क्राफ्ट, रंगोली, कम्युनिकेशन स्कील डेवलपमेंट, मंच संचालन, भाषण, योगा, मैडिटेशन, मोरल एजुकेशन, ताइक्वांडो इत्यादि प्रतिभाओं को निखारने अलग-अलग तरह के प्रोग्राम की व्यवस्था इन बारह दिनों में की गई।

बीके कुसुम बहन नें बताया की कार्यक्रम को सफल बनाने मुख्य अतिथि के तौर कटघोरा नगर पालिका के अध्यक्ष रतन मित्तल मंच पर उपस्थित रहे। इसके साथ ही कार्यक्रम में मंचस्थ अतिथि के तौर पर डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता कौशिक, बीएमओ श्री रुद्रपाल सिंह कंवर शासकीय चिकित्सालय कटघोरा, श्रीमती इंदु यादव स्वास्थ्य विभाग सुपरवायजर, श्री अशोक सीनियर वकील कटघोरा उपस्थित रहे, वही ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से ब्रह्माकुमारी रूकमणी दीदी मुख्य प्रशासिका ब्रह्माकुमारीज कोरबा बी के बिंदु दीदी जमनीपाली सेवा केंद्र संचालिका भी अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

Spread the word