01 वर्ष बाद दुर्गा पूजा के पंडाल में बेटी से मिला परिवार तो सभी की आंखें नम हो गई

कोरबा 09 अक्टूबर। दुर्गा पूजा के पंडाल में बेटी से मिला परिवार तो सभी की आंखें नम हो गई! जी हां, यह “पूरी दास्तां किसी फिल्म के कहानी” से कम नहीं है।

यह पूरा मामला कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम धवईपुर का है, जहां 1 वर्ष पूर्व अगस्त 2023 को मूक-बधिर मीली उम्र लगभग 26 वर्ष अपने घर से राशन सामान लेने दुकान गई हुई थी। काफी देर हो जाने के बाद भी जब घर नहीं लौटी तो परिवार वाले ढूंढने लगे और कई महीने तक ढूंढते रहे पर कहीं पता नहीं चला। थक-हार का परिवार वाले आशा छोड़ दिए और अपने-अपने काम में लग गए। इसी बीच एक वर्ष बाद परिवार का एक सदस्य कोरबा में आरपी नगर स्थित दुर्गा पंडाल के सामने खिलौने की दुकान लगाया हुआ है जहां पंडाल में पूजा करने पहुंची मीली से परिवार के एक सदस्य से मुलाकात हो जाती है। समाज सेवक राणा मुखर्जी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया उनके द्वारा “अपना घर सेवा आश्रम” का संचालन मिनीमाता गर्ल्स कॉलेज के पीछे किया जा रहा है जहां पर मानसिक रूप से बीमार, मूक बधिर, बुजुर्ग या जिनका कोई नहीं होता, ऐसे लोगों की यहां पर सेवा किया जाता है।

1 वर्ष पूर्व 112 की टीम मीली को बीमार हालत आश्रम में लेकर आए थे। तब से आश्रम में ही रह रही थी। 8 अक्टूबर 2024 शाम 7.00 बजे आश्रम के सभी लोगों को आरपी नगर स्थित दुर्गा पंडाल में मां दुर्गा का दर्शन कराने लेकर गए हुए थे कि इसी बीच उनके परिवार एक सदस्य जो कि खिलौना बेचने आया हुआ था, उससे मुलाकात हो जाती है और परिवार के लोगों को दूरभाष से जानकारी दी जाती है। इसके बाद परिवार के सभी सदस्य मीली को लेने के लिए पहुंचे जहां परिवार वाले अपनी बेटी को 1 वर्ष बाद पाकर गले लगा कर खुशी के आंसू बहाए और राणा की टीम सहित माँ दुर्गा को धन्यवाद दिए।

Spread the word