घर में है केवल 3 बल्ब और 2 पंखे, फिर भी बिजली बिल 31 लाख रुपये.. मजदूर परिवार के उड़े होश

बिहार के मुजफ्फरपुर में बिजली विभाग का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बिजली विभाग की तरफ से एक मजदूर को 31 लाख का बिल भेजा गया है. यह बिल मात्र 2 महीने का है और घर में सिर्फ दो पंखे और तीन बल्ब का ही उपयोग होता हैं. 31 लाख रुपये का बिल देख मजदूर परिवार के होश उड़ गए.

जानकारी के मुताबिक, शुभलाल सहनी मुजफ्फरपुर के पियर थाना क्षेत्र के सिमरा पंचायत के रहने वाले हैं. शुभलाल सहनी मजदूरी कर पूरे परिवार का भरण पोषण करते हैं. बिजली विभाग के द्वारा 31 लाख रुपये बिजली बिल भेजने से मजदूर बेहद चिंतित है और लगातार बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है. बिल जमा नहीं करने के कारण घर की बिजली भी काट दी गई.

दो महीने पहले ही स्मार्ट मीटर लगाया गया था

पीड़ित मजदूर शुभलाल सहनी ने बताया कि मेरे घर में बिजली कनेक्शन मेरी पत्नी फूला देवी के नाम पर है. मुझे 31 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा गया है. करीब दो महीने पहले विभाग की ओर से बिजली का स्मार्ट मीटर लगाया गया था. इसके कुछ दिन बाद तक घर में बिजली आती रही. लेकिन कुछ दिन पहले बिजली आनी बंद हो गई.

बिजली कटने से परेशान है पूरा परिवार

20 जून को 400 रुपये से रिचार्ज करने के बाद भी जब बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई, तो बिजली विभाग में जाकर पदाधिकारी को बताया. फिर पता चला कि करीब 31 लाख रुपये का बिल बकाया है. मेरे घर में मात्र 2 पंखा और 3 बल्ब का इस्तेमाल होता है. दो महीना पहले करीब 2600 रुपये का बिजली बिल बकाया था. अचानक इतना बिल कैसे हो गया. यह समझ से बाहर है. गर्मी में बिजली कटने से पूरा परिवार परेशान है.

मामले में बिजली विभाग ने कही ये बात

बिजली विभाग के जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अभिषेक रंजन ने बताया कि गड़बड़ी की शिकायत मिली है. मजदूर से लिखित आवेदन मांगा गया है और इस मामले की जांच करवाई जा रही है. इस मामले में रीडर से भी जानकारी लिया जा रहा है. बिजली के मीटर में कभी-कभी गड़बड़ी आ जाती है. जांच के बाद सब ठीक कर दिया जाएगा.

Spread the word