लोनावाला के भुशी डैम में बह गया पूरा परिवार, देखते रह गये रिश्तेदार.. देखें वीडियो

लोनावला. महाराष्ट्र के लोनावला में भुशी डैम से मौत का खौफनाक वीडियो सामने आया है। यहां पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के पांच लोग अचानक आई बाढ़ में रिश्तेदारों के सामने ही बह गए। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटना का खौफनाक वीडियो सामने आया है।

महाराष्ट्र के लोनावला में भूशी बांध के पास पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के कई लोग अचानक आई बाढ़ में बह गए। जानकारी के मुताबिक रिश्तेदारों के 16 लोगों का ग्रुप बांध के पास घूमने आया था। भूशी बांध के पास झरने में मस्ती करते समय अचानक पानी का तेज बहाव आ गया जिसमें ये लोग बह गए। इस घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि भारी बारिश के कारण पानी के तेज बहाव में लोगों का पूरा समूह बह गया। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, पुणे के हडपसर क्षेत्र के सैय्यद नगर के रहने वाले एक ही परिवार के 16-17 लोग पिकनिक मनाने लोनावाला पहुंचे थे। एक निजी बस किराए पर लेकर यह परिवार झरने के किनारे पहुंचा था। जिस परिवार के साथ यह हादसा हुआ है उसके एक परिजन ने कहा कि कुछ रिश्तेदार शादी के लिए मुंबई से आए थे। लोनावला पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सुहास जगताप ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे अचानक आई बाढ़ में परिवार के करीब 10 लोग बह गए। जबकि उनमें से कुछ जान बचाने में सफल रहे, एक लड़की को वहां मौजूद अन्य लोगों ने किसी तरह बचा लिया।

एक ही परिवार के सभी मृतक

पुलिस ने मृतकों की पहचान शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमिमा आदिल अंसारी (13) और उमेरा आदिल अंसारी (8) के रूप में की है। साथ ही तेज बहाव में लापता हुए कुछ लोगों के शव जलाशय के एक किनारे से बरामद किया गया है। अधिकारी ने बताया कि अदनान सभाहत अंसारी (4) और मारिया अकील अंसारी (9) अभी भी लापता हैं।

2024 में बरामद हो चुके हैं 27 शव

लोनावला ग्रामीण पुलिस के अनुसार इससे पहले भी जनवरी 2024 में पावना बांध में चार लोग डूब गए थे। बचाव संगठन वन्यजीव रक्षक मावल के अनुसार इस साल मार्च और मई के बीच मावल तहसील में अलग-अलग जल निकायों से 27 शव बरामद किए जा चुके हैं।

मानसून शुरू होते ही हजारों पर्यटक भुशी और पावना बांध क्षेत्रों में घूमने आते हैं

बता दें कि जैसे ही मानसून का मौसम शुरू होता है, हजारों पर्यटक भुशी और पावना बांध क्षेत्रों में घूमने आते हैं। इस दौरान पर्यटक अज्ञात क्षेत्रों में चले जाते हैं और स्थानीय अधिकारियों की चेतावनियों की भी उपेक्षा करते हैं। पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने लोगों से आग्रह किया कि है कि वे लोनावला, खंडाला और पावना बांध क्षेत्र में अपरिचित इलाकों में जाकर अपनी जान जोखिम में न डालें। देशमुख ने कहा कि भुशी बांध के पास जहां यह घटना हुई है वो और उसके आसपास का क्षेत्र भारतीय रेलवे और वन विभाग के अधिकार क्षेत्र में आता है। ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय विकसित करने के लिए सभी हितधारकों के साथ एक बैठक की जाएगी।

Spread the word