कोरबा: इस कॉलेज में नेताजी को वोट देने की स्टूडेंट्स को दिलाई शपथ

कोरबा 10 नवम्बर। नगर के कॉलेज में स्टूडेंट्स को एक खास नेताजी को वोट देने की सामूहिक रूप से शपथ दिलाए जाने की सनसनीखेज जानकारी मिली है। इस मामले को लेकर पालकों में गहरी नाराजगी है।

यह वाकया तीन दिन पुराना बताया जा रहा है सूत्रों ने बताया कि कोरबा विधानसभा क्षेत्र के एक नेता जो कोरबा से चुनाव लड़ रहे हैं अपने घर जैसे कॉलेज में वोट मांगने के लिए पहुंचे। नेताजी के पहुंचते ही कॉलेज प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने कॉलेज का मुख्य द्वार भीतर से बंद कर दिया। इसके बाद कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स को एकत्र किया गया और उन्हें नेताजी के पक्ष में 17 नवंबर को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

कॉलेज प्रबंधन की इस करतूत की जानकारी स्टूडेंट्स ने अपने पालकों को दी तो उनमें रोष व्याप्त हो गया। लेकिन कॉलेज प्रबंधन और नेताजी से दुश्मनी लेकर कोई भी पालक अपने बच्चों का भविष्य दांव पर नहीं लगाना चाहता। यही वजह है कि मामले की शिकायत प्रशासन से नहीं की जा रही है, लेकिन दभी जुबान पूरे शहर में इस संगीन कांड की चर्चा हो रही है।

पालकों का कहना है कि इस मामले में निर्वाचन आयोग को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए और नेताजी के साथ-साथ कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। पालकों का कहना है कि कॉलेज में जांच करने और गोपनीय रूप से कॉलेज के स्टाफ और स्टूडेंट्स का बयान लेने पर मामले की पुष्टि हो सकती है।

Spread the word