ब्रिगेडियर दास ने वन सीजी बटालियन का निरीक्षण किया

कोरबा 25 दिसम्बर। छत्तीसगढ़ में एनसीसी के ग्रुप कमांडर एके दास विशिष्ट सेवा मेडलद्ध ने शनिवार को प्रथम छत्तीसगढ़ एनसीसी बटालियन का दौरा किया। अपने द्वितीय निरीक्षण कार्यक्रम के तहत बटालियन में ब्रिगेडियर दास ने एनसीसी कैडेट्स को मार्गदर्शन देकर प्रोत्साहित किया। एनसीसी गतिविधियों से जुड़े जिले के स्कूल-कॉलेजों के प्राचार्यों और एनसीसी अधिकारियों से भी इकाइयों का विस्तार करने के विषय में चर्चा की।

ब्रिगेडियर दास को एनसीसी कैडेट्स ने सलामी दी। उन्होंने सभी कैडेटों से परिचय प्राप्त कर परेड को सराहा। प्रथम निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा था कि वर्तमान सत्र से कोरबा में एनसीसी कैडेट्स की भर्ती की शुरुआत की जाएगी और उनको एनसीसी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी तारतम्य में 1 छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल आर सेनगुप्ता के नेतृत्व व मार्गदर्शन में वर्तमान सत्र में स्कूल और कॉलेजों से 600 एनसीसी कैडेटों की भर्ती किया है।

उन्होंने बताया अगले प्रशिक्षण सत्र से कोरबा के साथ जांजगीर सूरजपुर, बलौदाबाजार जिलों से 2500 कैडेटों की और भर्ती की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान कमला नेहरु महाविद्यालय कोरबा के प्राचार्य डॉण् प्रशांत बोपापुरकरए एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट अनिता यादव, गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के एनसीसी प्रभारी संजय यादव, आईटीआई कोरबा के एनसीसी प्रभारी राजेंद्र सिंह, शासकीय हाई स्कूल कोरबा और शासकीय ग्राम्य भारती कॉलेज हरदीबाजार के प्राचार्य व एनसीसी अधिकारियों-एनसीसी केयर टेकर अधिकारियों से रूबरू हुए। इसमें उनके द्वारा एनसीसी से जुड़ी विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के अंत में समादेशक ने वन छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी के कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया।

Spread the word