पदोन्नति लिस्ट निरस्त होने से दो धड़े में बंटे शिक्षक

कोरबा 15 नवम्बर। सहायक शिक्षक को हेडमास्टर के पद पर पदोन्नति दिए जाने जारी सूची के निरस्त होने से सहायक शिक्षकों के बीच तकरार बढ़ गई है। मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया। पदोन्नति का लाभ पाकर इससे वंचित हो चुके सहायक शिक्षकों ने हाईकोर्ट में परिवाद दायर कर दिया है। इस पर अगली सुनवाई 28 नवंबर को है।

सोमवार को आईटीआई चौक पर प्राथमिक प्रधान पाठक मंच के बैनर तले धरना दिया और उक्त तिथि तक पदोन्नति पाने के बाद कार्यभार ग्रहण कर चुके शिक्षकों को कार्यरत संस्था में कार्य करने संबंधी जारी आदेश का पालन कराने की बात कही है। जिले के 1145 सहायक शिक्षक की हेडमास्टर के पद पर पदोन्नति की सूची जारी हुई थीए जिसमें कई विसंगतियां होने संबंधी शिकायत किए जाने पर सूची निरस्त कर दी गई। अब इसे यथावत रखने की मांग पर लाभान्वित सहायक शिक्षकों ने धरना दिया और कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी सौंपा है।
यहां बताना होगा कि लंबे समय के बाद दूसरे जिलों की तरह कोरबा में भी जिले के सरकारी स्कूलों में हेडमास्टर के खाली पदों को भरने सहायक शिक्षकों को पदोन्नत किया था। पदोन्नति सूची निरस्त करने के बाद डीईओ ने नए सिरे से पदोन्नति आदेश जारी करने बीईओ से विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

Spread the word