जलाराम बापा की 223 वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

कोरबा 1 नवम्बर। डीडीएम रोड स्थित जलाराम मंदिर में सोमवार को श्री जलाराम सेवा समिति द्वारा हर्षोल्लास के साथ संत श्री जलाराम बापा की 223वीं जयंती मनाई गई। जयंती पर श्री जलाराम मंदिर में सुबह बापा का अभिषेक व पूजा की गई। जयंती को लेकर मंदिर को सजाया गया था। शाम को महाआरती में समाज के लोग शामिल होकर उन्हें याद किए। दोपहर बाद टीपीनगर से निकाली गई बापा की जीवंत झांकी में समाज के लोग रास गरबा करते हुए उत्साह से शामिल हुए।

जलाराम सेवा समिति ने जलाराम मंदिर में सुबह 9 बजे जलाराम बापा का यजमानों की अभिषेक पूजा की। दोपहर 3 बजे के बाद टीपीनगर स्थित छगन भाई पटेल के निवास स्थान से जलाराम बापा की पूजा अर्चना के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता के साथ हनुमान जी की के साथ ही जलाराम बापा की जीवंत झांकी व पोस्टर के साथ समाज के लोग रवाना हुआ। बाजे गाजे के साथ भक्ति गीतों पर थिरकती समाज की महिलाओं, युवतियों के साथ युवकों, पुरुषों ने रास गरबा करते हुए माहौल उत्सवी बना रहे थे।

शोभायात्रा के टीपीनगर से रवाना के साथ ही जगह जगह स्वागत किया गया। टीपीनगर में शोभायात्रा का पीयूष, कल्पेश राठौर परिवार और टांक परिवार ने स्वागत करते हुए प्रसाद वितरित किया। शोभायात्रा टीपीनगर, पावर हाउस रोड, शिव मंदिर से होते हुए डीडीएम रोड स्थित श्री जलाराम मंदिर पहुंची, जहां जलाराम सेवा समिति की सामान्य सभा पश्चात महाआरती की गई। अंत में महाप्रसाद बांटा गया, जिसमें समाज के लोग सपरिवार शामिल हुए।

Spread the word