कोरबा: मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जिला पुलिस का किया उत्साह-वर्धन

कोरबा 5 जनवरी। जिला पुलिस द्वारा समुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत चलाए जा रहे कार्यक्रम *“खाकी के रंग स्कूल के संग”* को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय द्वारा ट्वीट कर जिला पुलिस का उत्साह- वर्धन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने अपना पदभार ग्रहण करने के बाद सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पूरे जिले में *“खाकी के रंग, स्कूल के संग”* कार्यक्रम प्रारम्भ किया है। जिले के सभी थाना चौकी क्षेत्र के विद्यालयों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्कूल पहुंच कर छात्र छात्राओं को कानूनी जनाकारी प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा यातायात नियमों, आत्मरक्षा, संरक्षा की जानकारी और प्रशिक्षण दे रहे हैं। इससे छात्र छात्राओं में जहां जागरूकता आ रही है, वहीं उनमें आत्म विश्वास भी बढ़ रहा है।

इसी कड़ी में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना चौकी प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में जन दर्शन कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, जहां पहुंच कर आम नागरिक अपनी समस्याओं का त्वरित निराकरण कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक की इस पहल का सकारात्मक असर देखने में आ रहा है और पुलिस के प्रति आम  लोगों में नए विश्वास का संचार हो रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जिला पुलिस के कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करना इसी सकारात्मक परिणामों का प्रमाण है।

Spread the word