SECL की बंद लक्ष्मण कोयला खदान में शव मिलने की खबर

कोरबा 30 सितम्बर। जिले के कुसमुण्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत बन्द लक्ष्मण कोयला खदान जिसे एसईसीएल गेवरा ने अधिकृत किया है, बीते कई वर्षो से यहां सेकड़ो मीटर नीचे पानी भरा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस गहरे पानी में एक लाश तैरती हुई दिखाई दी है। आंशका जताई जा रही है कि यह लाश कुसमुण्डा क्षेत्र अंतर्गत मनगांव में रहने वाली 14 वर्षीय नेहा केवर्त की है, जो बीते एक सप्ताह से लापता थी। हालांकि शव बाहर निकाले जाने के बाद ही पहचान स्पष्ट होगी।

सूत्रों के अनुसार फिलहाल शव को गहरे पानी से बाहर निकालना बड़ी चुनोती है,क्योंकि जंहा पर यह शव देखा गया है वहां अत्यधिक खायी है। वहां तक पंहुच पाने का कोई मार्ग नही है। चूंकि बालिका इस ओर दिशा मैदान गयी थी, इसलिए किसी अनहोनी की आशंका में उसे ढूंढने की कोशिश की गई पर खतरनाक खाई और उबड़ खाबड़ पगडंडी में किसी के लिए नीचे जाना संभव नही था। ऐसे में गांव के ही कुछ युवकों ने ड्रोन कैमरे की मदद से कई सौ मीटर तक कई घण्टो खोजबीन की। तभी उन्हें पानी में तैरता एक शव दिखा, जिसकी पहचान नहीं हो पा रही है। SECL गेवरा खदान से वहां तक पंहुचने मदद मांगी जा रही है। गेवरा खदान की ओर से कुछ दूर रास्ता बनाकर पैदल या किसी वाहन में चलने और किसी बोट के माध्यम से वहां पहुंचने की व्यवस्था बनायी जा रही है।

आपको बता दें गेवरा के बन्द लक्ष्मण खदान का यह हिस्सा अत्यंत दुर्गम व खतरनाक है। लोगो से अपील की जा रही है, कि शव को देखने के लिए वहां जाने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें। बड़ी अनहोनी हो सकती है।

Spread the word