वांछितों की तलाशः सर्च आपरेशन चलायेगी पुलिस

कोरबा 4 सितम्बर। भिन्न-भिन्न मामलों में नामजद आरोपियों की धरपकड़ करने के साथ उन्हें कोर्ट में पेश करने की चुनौती पुलिस के सामने बनी हुई है। ऐसे वांछितों में जमानती और गैर जमानती दोनों धाराओं के आरोपी शामिल है। इनके खिलाफ जिले के थाना व चौकियों में अपराध दर्ज है। इनकी तलाश के लिए अधिकारियों ने निर्देश दिए है। उक्तानुसार सभी क्षेत्रों में सर्च आपरेशन चलाना है।

कोतवाली, बालको नगर सहित थाना और चौकी की पुलिस ने अभियान पर काम करना तय किया है। इसके लिए टीमें बनायी गई हैं। इसमें पर्याप्त संख्या में अधिकारियों और जवानों को शामिल किया गया है। योजनाबद्ध तरीके से टीमें संबंधित आरोपियों की जानकारी एकत्रित होने के साथ उन्हें हरहाल में दबोचने के लिए काम करेंगी। सूचनाओं में कहा गया है कि आरक्षी केन्द्रों को अपराध नियंत्रण की दिशा में ठोस काम करने के निर्देश हैं। इन्हें परिणामकारी भी बनाया जाना है। इस लिहाज से जरूरी कदम उठाये जाने है। इस कड़ी में विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस की टीमें अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के साथ अधिकतम नतीजे देने के लिए काम करेगी।

बताया गया कि काफी समय पहले हुई अपराधिक घटनाओं में जो चेहरे नामजद हैं, उनकी तलाश की जा रही है। कई मौकों पर प्रयास किये गए लेकिन संबंधित तत्व नहीं मिल सके। इसलिए अब ऐसे लोगों को रडार रखने के साथ उन्हें खोजा जाएगा। इसके लिए पुलिस ने अपने सिस्टम के साथ सूचना तंत्र को भी मजबूूत किया है, ताकि कोई भी मौके का लाभ न ले सके। इससे पहले दर्री और कोरबा पुलिस सब डिवीजन में वांछितों की तलाश के लिए अभियान चलाया गया था लेकिन यह बेनतीजा रहा।

Spread the word