काबुल एयरपोर्ट के पास फिर ब्लास्ट हुआ

काबुल 29 अगस्त। काबुल एयरपोर्ट के पास फिर ब्लास्ट की खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ब्लास्ट रविवार शाम एयरपोर्ट के पास हुआ है। फिलहाल यह जानकारी सामने नहीं आई है कि ब्लास्ट में कितना नुकसान हुआ है।

अमेरिका के बाद तालिबान ने भी काबुल एयरपोर्ट पर हमले का खतरा बताया था। न्यूज चैनल अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट पर ISIS के हमले की आशंका बहुत ज्यादा है। साथ ही लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट पर नहीं जाएं। वहीं तालिबान ने एक वीडियो जारी कर ये दावा भी किया है कि पंजशीर के लड़ाके तालिबान के प्रति वफादारी की शपथ ले रहे हैं और जल्द ही पूरे पंजशीर को तालिबान के दायरे में ले लिया जाएगा।

दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी थी कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हो सकता है। बाइडेन ने कहा है कि स्थिति बेहद खतरनाक है और एयरपोर्ट पर खतरा काफी बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार को वॉशिंगटन में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के अधिकारियों से चर्चा के बाद ये बयान दिया है।

इसके बाद अमेरिकी दूतावास ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर हमले के खतरे का अलर्ट जारी किया था। अमेरिका ने ताजा चेतावनी में अपने नागरिकों से कहा था कि वे काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास के इलाकों से तुरंत हट जाएं। बता दें काबुल एयरपोर्ट पर खतरे को लेकर अमेरिका ने पहला अलर्ट गुरुवार को जारी किया था और उसी दिन शाम को आतंकी संगठन ISIS-खुरासान (ISIS-K) ने एयरपोर्ट पर हमला कर दिया था। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 170 लोगों की जान गई थी।

Spread the word