ठेका कर्मचारी की करेंट लगने से मौत

कोरबा 30 अगस्त। जिले के बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत घुड़देवा वार्ड क्रमांक 64 में बिजली के खंभे पर लाईट लगाने के दौरान ठेका कर्मचारी की करेंट लगने से मौत हो गयी। मृतक का नाम धीरपाल सिंह कंवर पिता सलिक सिंह कंवर उम्र लगभग 42 वर्ष जो कि मूलतः कटगी डबरी हरदीबाजार का रहने वाला था।

घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है की बिजली विभाग में ठेका कर्मी के रुप मे कार्यरत ठेका कर्मी धीरपाल सिंह कंवर स्ट्रीट लाइट लगाने खम्बे में चढ़ा हुआ था अचानक करेंट लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा, जिससे उसके सिर पर गहरी चोट आयी । घटना की जानकारी सबसे पहले वार्ड के पार्षद पवन गुप्ता को हुई जिन्होंने तत्काल उन्हें एसईसीएल हास्पिटल पंहुचाया, जहां डाक्टरों ने जांच उपरांत ठेका कर्मी को मृत घोषित कर दिया । डॉक्टर का कहना था कि सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से मृतक हास्पिटल पहुंचने से पहले दम तोड़ चुका था । घटना से आहत मृतक के दो अन्य साथियों ने बताया कि ठेकदार द्वारा उन्हें सुरक्षा के लिए ग्लोब्स, सेफ्टी बेल्ट और हेलमेट इत्यादि सुरक्षा के संसाधन नही दिए जाते। ऐसे में ठेका बिजली कर्मचारी जान को जोखिम में डालकर खंभे में चढ़कर कार्य करते हैं ।

इधर घटना की सुचना मिलते ही बांकीमोंगरा थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह स्टाफ सहित मौके पर पँहुचें और मामले की जानकारी लेते हुए घटना के दौरान मृत कर्मचारी का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया । घटना के बारे में मीडिया से चर्चा करते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि आज सुबह तकरीबन 11:30 बजे उन्हें घटना की सूचना मिली, घुड़देवा कॉलोनी में नगर निगम अंर्तगत लगे स्ट्रीट लाइट खम्बे में चढ़कर कार्य कर रहे हरदीबाजार निवासी धीरपाल सिंह कंवर स्ट्रीट लाइट लगाते समय सीढ़ी से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। कंरट लगने से मौत की सवाल पर उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। शुरुवाती जांच में सीढ़ी से गिरने की बात सामने आ रही है।

Spread the word