राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को सफल बाईपास सर्जरी की गई

नई दिल्ली 31 मार्च। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को दिल्ली स्थि‍त अख‍िल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सफल बाईपास सर्जरी की गई. राष्ट्रप‍ति भवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिये सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था. जहां से शनिवार को उन्हें आगे की जांच के लिये एम्स रेफर किया गया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. राजनाथ सिंह ने एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया से भी बात की और राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की दिल्ली के एम्स में सफल बाइपास सर्जरी हुई. मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं. एम्स के निदेशक से बात कर राष्ट्रपति जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

राष्ट्रपति भवन के एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति की सर्जरी सफल रही और उनकी हालत स्थिर है. बयान के अनुसार, ‘‘राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की मंगलवार सुबह (30 मार्च 2021) नई दिल्ली स्थित एम्स में हृदय संबंधी बाईपास सर्जरी हुई. सर्जरी सफल रही. उनकी हालत स्थिर है और वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम उनकी सेहत पर करीबी नजर रख रही है.”

Spread the word