कामरेड नागेन्द्र सिंह के सम्मान में विशाल समारोह का आयोजन हुआ

बीरसिंहपुर 21 फरवरी। एस के एम एस (एटक) एस ई सी एल के उप महामंत्री एवं जोहिला क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव कामरेड नागेन्द्र सिंह के सम्मान में विशाल समारोह का आयोजन हुआ।

कामरेड नागेन्द्र सिंह एस डी एल ऑपरेटर के पद पर पाली कोलियरी, बिरसिंहपुर उपक्षेत्र में कार्यरत थे। कामरेड नागेन्द्र सिंह एसईसीएल में लगभग 33 वर्ष तक सेवा देने के उपरांत 30 नवंबर 2020 को कोल इंडिया की सेवा से सेवानिवृत हो गए। कामरेड सिंह ने नौकरी करते हुए सफलतम अपना सेवाकाल पूर्ण किया। कामरेड नागेन्द्र सिंह जोहिला क्षेत्र के एस के एम एस(एटक) यूनियन के क्षेत्रीय सचिव के साथ साथ कम्पनी के उप महामंत्री के पद पर भी हैं। कामरेड नागेन्द्र सिंह लगभग 13 वर्षों से एसकेएमएस (एटक) जोहिला क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव के पद पर कार्य कर रहे हैं। कामरेड नागेन्द्र सिंह के समर्पण, लगन, संगठन के प्रति निष्ठा, बेहतर कार्यशैली के कारण संगठन द्वारा लगातार इन्हें क्षेत्रीय सचिव का कार्यभार दिया जाता रहा है। वर्ष 2016 में एसकेएमएस(एटक) एस ई सी एल का चौथा कॉन्फ्रेंस रायगढ़ क्षेत्र में हुआ था जिसमे कामरेड नागेन्द्र सिंह को प्रथम बार एसकेएमएस (एटक) एसईसीएल का उप महामंत्री चुना गया। विगत वर्ष 2020 में एसकेएमएस(एटक) एसईसीएल का पांचवां कॉन्फ्रेंस सोहागपुर क्षेत्र में सम्पन्न हुआ। कामरेड नागेन्द्र सिंह के बेहतर कार्यशैली को देखते हुए संगठन के द्वारा पुन: इन्हे उप महामंत्री का दायित्व दिया गया है। कामरेड नागेन्द्र सिंह एस के एम एस (एटक) के उप महामंत्री एवं जोहिला क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव दोनों ही पदों पर पूरी लगन और निष्ठा से कार्य कर रहे हैं।

गत 19 फरवरी 2021 को माँ बिरासनी देवी की नगरी बीरसिंह पुर पाली में प्रातः 11 बजे से पाली के कालरी क्लब में कामरेड नागेन्द्रसिंह के सम्मान में विशाल सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस ऐतिहासिक सम्मान समारोह में एटक परिवार के मुखिया, मध्यप्रदेश राज्य एटक के अध्यक्ष, जेबीसीसीआई के वैकल्पिक सदस्य, एस के एम एस (एटक) एस ई सी एल के महामंत्री, कोल इंडिया आपदा समिति के सदस्य का. हरिद्वार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। जोहिला क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री हेमंत सरन पंडे, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक श्री ए. के. श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित रहे। साथ ही साथ क्षेत्र के अन्य कई अधिकारीगण उपस्थित रहे। जोहिला क्षेत्र के समस्त श्रमिक संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित रहे। एटक परिवार के विभिन्न इकाइयों से सभी कामरेड भारी संख्या में उपस्थित रहे।

मध्यप्रदेश राज्य एटक के प्रांतीय अध्यक्ष, संयुक्त कोयला मज़दूर संघ (एटक) एस ई सी एल परिवार के मुखिया एवं महासचिव, एस ई सी एल संचालन समिति के सदस्य कामरेड हरिद्वार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो नौकरी में आता है उसे एक न एक दिन रिटायर होना ही पड़ता है। स्वस्थ रहते हुए कोल इंडिया में अपनी नौकरी पूरी करना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। यह खुशी की बात है कि कामरेड नागेन्द्र सिंह स्वस्थ रहते हुए सकुशल अपनी नौकरी पूर्ण किए। कामरेड नागेन्द्र सिंह संगठन के एक निष्ठावान और जुझारू साथी हैं। जोहिला क्षेत्र में एटक का परचम लहराने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। कामरेड नागेन्द्र सिंह को संगठन द्वारा जब भी कोई जिम्मेदारी दी गई तो इन्होंने पूरी तत्परता से उस जिम्मेदारी का निर्वहन किया। एटक जैसे क्रान्तिकारी संगठन का कई वर्षों तक सिपाही बने रहना साधारण बात नहीं है। कामरेड नागेन्द्र सिंह एस के एम एस (एटक) एस ई सी एल के उप महामंत्री एवं जोहिला क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव दोनों ही जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरे लगन और निष्ठा से कर रहे हैं। यह हमारे लिए फक्र की बात है कि कामरेड नागेन्द्र सिंह एटक के सिपाही हैं।

कामरेड हरिद्वार सिंह, जोहिला क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री हेमंत सरन पंडे, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक श्री ए. के. श्रीवास्तव, क्षेत्र के अन्य अधिकारीगण, उपस्थित अन्य श्रमिक संघ के नेताओं के द्वारा शॉल व श्रीफल से कामरेड नागेन्द्र सिंह का सम्मान किया गया। जोहिला क्षेत्र के एटक परिवार के विभिन्न इकाइयों से सभी कामरेड साथियों ने उपहार देकर कामरेड नागेन्द्र सिंह का सम्मान किया। जोहिला क्षेत्र में यह एक बहुत व्यापक कार्यक्रम रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड रमेश सिंह द्वारा की गई। उपस्थित सभी लोगों ने साथ मिलकर दोपहर का भोजन किया। अंत में अध्यक्ष द्वारा कार्यक्रम का समापन किया गया।

Spread the word