कोरबा पुलिस द्वारा साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा के तहत जगह-जगह किया कार्यक्रम आयोजित

दर्री एनटीपीसी डांडिया ग्राउंड एवं हरदीबाजार के दुर्गा पंडाल नवरात्रि मेला में साइबर सुरक्षा के प्रति किया गया जागरूक
ऑडियो और पैम्फलेट के माध्यम से भी कर रहे जागरूक

कोरबा 11 अक्टूबर। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों में साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा दिनाँक 05ध्10ध्2024 से 19ध्10ध्2024 तक संचालित किया जाना है। जिसके तहत जिले में बढ़ रहे साइबर अपराधों को संज्ञान में लेते हुए और पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा (भापुसे) से प्राप्त मार्गदर्शन में सभी थाना चौकी प्रभारी और साइबर सेल के द्वारा जिले में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस के द्वारा साइबर जागरूकता कार्यक्रम में दर्री थाना अंतर्गत एनटीपीसी फुटबॉल ग्राउंड में डांडिया प्रतियोगिता में सायबर सेल कोरबा एवं दर्री नगर पुलिस अधीक्षक के द्वारा सायबर जागरूक किया गया।

वहीं, देर रात हरदीबाजार स्थित दुर्गा पंडाल मैदान में शहरवासियों को जागरूक करने हेतु सायबर सेल और हरदीबाजार पुलिस के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया गया। कोरबा पुलिस की इस विशेष अभियान में जगह-जगह कार्यक्रम किया जा रहा है और कोरबा पुलिस के द्वारा एक ऑडियो मैसेज भी नवरात्रि पंडालो में सुनाया जा रहा है।”साइबर अपराधों से बचने का सबसे सशक्त उपाय जागरूकता है। एक जागरूक नागरिक कभी भी साइबर अपराधियों के जाल में नहीं फंसेगा।


\कोरबा पुलिस सभी से अपील करती है कि वे पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा अभियान से जुड़ें और सजग कोरबा अभियान के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े (जैसे फ्रेंड्स ग्रुप, कॉलोनी ग्रुप, सामाजिक ग्रुप ऑफिस ग्रुप और अन्य) के माध्यम से जागरूकता संदेशों को अधिक से अधिक शेयर करें, ताकि समाज के हर व्यक्ति तक साइबर सुरक्षा का संदेश पहुंच सके।

Spread the word