सैकड़ों महिलाओं ने ली भाजपा की सदस्यता, कांग्रेस में हड़कम्प

विधानसभा चुनाव पर पड़ सकता है असर

कोरबा। cseb बसाहट क्षेत्र की सैकड़ों महिलाओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है। विधानसभा चुनाव के बीच ली गई भाजपा की इस सदस्यता से कांग्रेसजनों में हड़कम्पमच गया है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के कोरबा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी लखनलाल देवांगन सीएसईबी क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए पहुंचे थे। वह कॉलोनी के निवासियों से समर्थन की अपील कर रहे थे। जनसम्पर्क के दरम्यान लखनलाल देवांगन के महापौर रहते हुए cseb सहित कोरबा में किए गए विकास कार्यों से प्रभावित सैकड़ो महिलाओं ने भाजपा की रीति नीति पर निष्ठा व्यक्त करते हुए भाजपा में प्रवेश ले लिया।
भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाली सभी महिलाओं का स्वागत करते हुए उन्हें सम्बोधित भी किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक के लिए सोचती और काम करती है। इसी वजह से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नेतृत्व में आज देश तेजी के साथ विकास कर रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ तथा कोरबा के विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र की सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए हर संभव कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने की दिशा में अनेक काम किया है। स्व सहायता समूह से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है। साफ सफाई कार्य से जुड़ी महिलाओं को स्वच्छता दीदी का नाम देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। अभी महतारी वंदन योजना भी हम सरकार बनने के बाद लागू करेंगे जिसमें प्रत्येक विवाहित महिला को हर महीने 1000 रुपये और एक साल में 12000 रुपये दिया जाएगा। बच्ची के जन्म से लेकर उसके 10 वर्ष आयु होने तक सुकन्या योजना चलाई जा रही है जिसका भी लाभ देश भर में लाखों बच्चियों और परिवारों को मिल रहा है। बालिकाओं की शिक्षा के लिए भी भाजपा की सरकार ने हमेशा काम किया है जिसके कारण आज बालिकाएं पढ़ लिखकर अपने आपको सशक्त बना रही हैं। देवांगन ने पुनः अपील किया कि इस बार भाजपा की सरकार चुनें और छत्तीसगढ़ तथा कोरबा के विकास का मार्ग प्रशस्त करें।

Spread the word