समोआ क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल मैच में वानुअतु की टीम को 10 रन से हरा दिया है। इस मैच में वानुअतु के बॉलर नलिन निपिको के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने एक ओवर में कुल 39 दिए। इससे पहले T20I के एक ओवर में सबसे ज्यादा 36 रन दिए गए थे।

समोआ क्रिकेट टीम के लिए डेरियस विसर ने लगाया शतक
पहले बैटिंग करने उतरी समोआ क्रिकेट टीम के लिए मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर सीन कोटर (1 रन) और डेनियल बरगेस (5 रन) बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। फिर डेरियस विसर ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने 62 गेंदों में ही 132 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 14 छक्के लगाए। उनकी वजह से ही समोआ क्रिकेट टीम 174 रनों तक पहुंचने में सफल हो पाई।

नलिन निपिको ने एक ओवर में लुटा दिए 39 रन
वानुअतु क्रिकेट टीम के लिए 15वां ओवर नलिन निपिको ने किया। इस ओवर में उन्होंने कुल 39 रन लुटाए हैं। इसी ओवर में समोआ क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेरियस विसर ने 6 छक्के लगाए हैं। नलिन की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद पर डेरियस विसर ने छक्का लगाया। इसके बाद चौथी गेंद नो बॉल हो गई। फिर चौथी लीगल डिलीवरी पर छक्का लगा। पांचवीं गेंद डॉट हो गई। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद नो बॉल फेंकी। उसके बाद नलिन निपिको अपनी लाइन लेंथ से पूरी तरह से भटके हुए नजर आए। उन्होंने एक और नो बॉल फेंकी, जिस पर छक्का लगा। आखिरी और छठी गेंद पर भी छक्का लगा।

इस तरह से ओवर में नलिन निपिको ने कुल 39 रन दिए। लेकिन समोआ के बल्लेबाज डेरियस विसर के खाते में 36 रन ही जुड़े। क्योंकि उन्होंने 6 छक्के लगाए थे और तीन रन नो बॉल से आए थे। नो बॉल के रन बल्लेबाज के खाते में नहीं जुड़ते हैं। नो बॉल के रन गेंदबाज के खाते में जुड़ते हैं।

एक ओवर में किस तरह से बने 39 रन
पहली गेंद- छक्का लगा

दूसरी गेंद- छक्का लगा

तीसरी गेंद- छक्का लगा

नो बॉल फेंकी

चौथी गेंद- छक्का लगा

पांचवीं गेंद- जिस पर कोई रन नहीं बना

नो बॉल फेंकी

नो बॉल फेंकी, जिस पर छक्का लगा

छठी गेंद- छक्का लगा

https://d-12260086812670703786.ampproject.net/2406131415000/frame.html

युवराज सिंह की कर ली बराबरी
समोआ के बल्लेबाज डेरियस विसर ने एक ओवर में 6 छक्के लगाए हैं। वह टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले कुल चौथे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी एक ओवर में 6 छक्के लगा चुके हैं।

Spread the word