वस्त्र मंत्रालय में सुपरवाइजर सहित 861 पदों पर भर्ती.. अंतिम तिथि 11 सितंबर

संयुक्त तकनीकी सेवा में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन TNPSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार वस्त्र मंत्रालय में सुपरवाइजर पुलिस विभाग में टेक्निकल असिस्टेंट सहित कुल 861 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है। पोस्ट में बताई गई जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

वस्त्र मंत्रालय में नई वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

सुपरवाइजर सहित 861 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 सितंबर 2024 रखी गई है। अभ्यर्थी आवेदन फार्म में संशोधन 15 सितंबर से 17 सितंबर 2024 तक कर सकते हैं। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित की गई समय सीमा को ध्यान में रखकर अपना ऑनलाइन आवेदन पूर्ण कर लें।

वस्त्र मंत्रालय में नई वैकेंसी के लिए आयु सीमा

कपड़ा निगम लिमिटेड में सुपरवाइजर सहित 861 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है।जबकि अधिकतम आयु का निर्धारण 32 वर्ष किया गया है। अन्य पदों के बारे में आयु सीमा से संबंधित जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक करें। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में से छूट का प्रावधान दिया गया है। इसलिए अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

 वस्त्र मंत्रालय में नई वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

कपड़ा निगम लिमिटेड में सुपरवाइजर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट पास रखी गई है। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय से ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा डिग्री धारी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा पोस्ट वाइज शैक्षणिक योग्यता एवं डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे दिया गया है।

 वस्त्र मंत्रालय में नई वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

कपड़ा निगम लिमिटेड में सुपरवाइजर सहित 861 पदों पर भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद नोटिफिकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • वहां पर नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से दिया गया है उसमें उपलब्ध जानकारी चेक करना है।
  • उसके बाद अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी के साथ वन टाइम रजिस्ट्रेशन करके आवेदन फॉर्म भरना है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • एवं उसका एक प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रखें।

Textile Supervisor 861 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word