आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 पदों पर भर्ती.. आवेदन 21 अगस्त तक

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन ibps.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसमें आईटी ऑफीसर एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर पर्सनल ऑफिसर मार्केटिंग ऑफिसर सहित विभिन्न पद रखे गए हैं। इसके अलावा भर्ती से संबंधित अन्य दिशा निर्देशों से संबंधित जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है। पोस्ट में बताई गई जानकारी चेक करने के पश्चात अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान में विशेषज्ञ अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अगस्त से 21 अगस्त 2024 तक भरे जाएंगे। इसके लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 9 नवंबर को एवं मुख्य लिखित परीक्षा 14 दिसंबर को आयोजित करवाई जाएगी। अभ्यर्थी निर्धारित की गई तिथि को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आईबीपीएस एसओ वैकेंसी के लिए आयु सीमा

स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष रखी गई है। जबकि इन पदों पर आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु का निर्धारण 30 वर्ष किया गया है। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

आईबीपीएस एसओ वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है। एससी एसटी पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क का 175 रुपए निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

आईबीपीएस एसओ वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट पास रखी गई है। किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा पास अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा मुख्य लिखित परीक्षा साक्षात्कार दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

आईबीपीएस एसओ वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर नई भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले गूगल पर ibps.in सर्च करना है।
  • अब होम पेज ओपन होगा वहां पर सीआरपीएसओ के लिंक पर क्लिक करना है।
  • नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से डाउनलोड होगा उसमें उपलब्ध जानकारी चेक करना है।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी के साथ रजिस्ट्रेशन करके आवेदन फॉर्म भरना है।
  • आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करना है।
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर देना है।
  • एवं उसका एक प्रिंटआउट निकाल लें।

Agriculture Field Officer 896 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word