महिला एवं बाल विकास विभाग में क्लर्क सहित 1296 पदों पर भर्ती.. वेतन ₹34,800/-

एचएसएससी ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन hssc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार महिला एवं बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों में कुल 1296 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तार से जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

एचएसएससी वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

महिला एवं बाल विकास विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 21 जुलाई से प्रारंभ कर दिए जाएंगे। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 रखी गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निश्चित समय को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग वैकेंसी के लिए आयु सीमा

एचएसएससी ग्रुप सी पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ 10वीं 12वीं कक्षा की अंक तालिका या जन्मतिथि प्रमाण पत्र को संलग्न करें।

महिला एवं बाल विकास विभाग वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

एचएसएससी ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म निशुल्क तरीके से मांगे गए हैं। इस भर्ती का आवेदन फॉर्म भरते समय किसी भी तरह के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

एचएसएससी ग्रुप सी वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

महिला एवं बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभाग में 1296 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट पास रखी गई है एवं इसके साथ ही समकक्ष डिप्लोमा पास होना अनिवार्य है। पद के अनुसार योग्यता से संबंधित जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल की लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है।

महिला एवं बाल विकास विभाग वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

एचएससी ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले गूगल पर hsc.gov.in सर्च करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध जानकारी चेक करें।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करनी है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • एवं उसका एक प्रिंटआउट निकालना है।

Women And Child Development 1296 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word