पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला.. चुनावी रैली के दौरान हुई गोलियों की बौछार

पेंसिल्वेनिया. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है। पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई। गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूते हुए निकल गई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप घायल हो गए। ट्रंप के चेहरे और कान पर खून के निशान दिखे। इधर सुरक्षा बलो ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को मार गिराया है।

दरअसल अमेरेिका में राष्ट्रपति चुनाव-2024 के लिए कैंडिडेट रैली कर रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप रैली में मंच पर बोल रहे थे, तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। ट्रम्प ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखा और नीचे झुक गए। सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स तुरंत ट्रम्प को कवर करने पहुंचे। डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में हुई गोलीबारी की बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ट्रंप के कान के पास से खून निकलते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान सीक्रेट सर्विस के जवान उन्हें स्टेज से सुरक्षित नीचे उतार रहे हैं। ट्रंप के प्रवक्ता ने कहा है, “डोनाल्ड ट्रंप ने इस जघन्य हमले के दौरान तुरंत एक्शन लेने के लिए लॉ एनफोर्समेंट और सबसे पहले मदद करने वाले लोगों को धन्यवाद दिया है। वह ठीक हैं और स्थानीय मेडिकल फैसिलिटी में उनकी जांच की जा रही है।”

हादसे को लेकर खुद ट्रम्प ने बताया कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मुझे कान के पास सनसनी महसूस हुई, जिससे मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, तो मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।

रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के दावेदार हैं ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रंप पेनसिल्वेनिया के बटलर शहर में चुनावी रैली को संबोधित करने आए थे. वह रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के दावेदार हैं। शाम 6 बजे ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत की, तभी गोलियों की आवाज आने लगी। ये सुनकर ट्रंप की सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस के जवानों ने तुरंत एक्शन लेते हुए उन्हें घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा घेरा बनाते हुए ट्रंप को स्टेज से नीचे उतारा गया। फिर उन्हें तुरंत कार में बैठाया गया। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा, “13 जुलाई की शाम पेनसिल्वेनिया में ट्रंप की रैली में एक घटना घटी। सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षात्मक उपाय लागू कर दिए हैं और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं. यह अब एक एक्टिव सीक्रेट सर्विस जांच है और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी।

बाइडेन बोले- अमेरिका में ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की निंदा की है। उन्होंने कहा, “अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है। ये परेशान करने वाली घटना है. ये उन कुछ वजहों में से एक है, जिस पर देश को एकजुट होना चाहिए। हम लोग ऐसा नहीं होने दे सकते हैं। हम लोग ऐसे नहीं हो सकते हैं। हम लोग इसे माफ भी नहीं कर सकते हैं.” उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर्स के साथ हैं और वह ठीक लग रहे हैं।

Spread the word