भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक में सीएम साय का एलान, जल्द देंगे 500 रूपये में सिलेंडर

रायपुर 10 जुलाई। राजधानी के दीनदयाल ऑडिटोरियम में बुधवार को छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव समेत साय केबिनेट के मंत्री और प्रदेशभर से आए 1500 से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए. मीटिंग में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. इसके साथ ही लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में कामकाज का रिव्यू किया गया। इसकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाएगी. मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री साय ने ऑडिटोरियम में मौजूद पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा में बड़ी जीत के बाद आज की इस वृहद् कार्यसमिति बैठक में शामिल सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का स्वागत है. आज की कार्यसमिति में सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं. आप सभी लोगो को मालूम है कि विधानसभा चुनाव के छह माह पहले हमारी क्या स्थिति थी, कांग्रेस हम लोगो को गिनती नहीं थी, हमारे कार्यकर्ता भी थोड़े परेशान थे, लेकिन फिर केंद्रीय नेतृत्व ने धीरे-धीरे हमे मज़बूत किया.

सीएम साय ने कहा कि हमारे प्रभारीगण के केंद्रीय नेतृत्व ने हम लोगो को सरकार बनाने की हिम्मत प्रदान की. हमारे नेताओं ने प्रदेश के एक-एक गांव तक पहुंचकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया. हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश आकर नारा दिया और पूरा माहौल बदल गया और हमने दोनों चुनावों में सफलता हासिल की, जिसका सीधा-सीधा श्रेय हमारे देव तुल्य कार्यकर्ताओ को जाता है. हमारे कार्यकर्ताओं की वजह से ही हम यह ऐतिहासिक जीत हासिल कर दोबारा प्रदेश की सत्ता में वापस आए है. सीएम ने कहा कि सरकार चलाने में एक-एक कार्यकर्ता का मार्गदर्शन लिया जाएगा. हमारा मंडल और बूथ सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है. हम जानते है, संगठन मजबूत रहेगा तभी सरकार मज़बूत रहेगी. हमे आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को मज़बूती के साथ लड़ना है.

जनता से किया हर वादा पूरा करेंगे

सीएम साय ने कहा कि हमने न सिर्फ राज्य में सरकार बनाई बल्कि छत्तीगढ़ की जनता का भरोसा भी जीता है. चुनाव के समय हमने कई दौरे किये और इस दौरान किए गए कई वादों को समय से पहले पूरा किया है और जो वादे रह गए है उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। हम गैस सिलेंडर 500 रूपये में देने का वादा पूरा करेंगे.

भ्रष्टाचार के मामलो में हमारी सरकार अपना रही जीरो टॉलरेंस की नीति

सीएम साय ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार के मामलो में जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है. पूर्व की कांग्रेस सरकार में शराब घोटाले जिस कारण हुए उसे हमने बदल दिया है. कोयला से सम्बंधित गतिविधियों के लिए हमने ऑफलाईन सिस्टम हटाकर ऑनलाइन प्रक्रिया लागू की है. पिछली सरकार ने जितने भी भ्रष्टाचार किए है. शराब शराब, कोयला घोटाला, महादेव ऑनलाइन बैटिंग ऐप जैसे घोटाले हुए उसे ज़ीरो टॉलरेंस में रखा गया है.

नक्सलवाद के खिलाफ चल रही बहुत बड़ी लड़ाई

सीएम साय ने नक्सल समस्या को लेकर कहा कि हमारे गृहमंत्री के साहस की वजह से प्रदेश में नक्सलवाद के ख़िलाफ बहुत बड़ी लड़ाई चल रही है. अब तक 140 से अधिक हार्डकोर नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. हमारी योजनाओं से प्रभावित होकर बहुत से नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे है. हमने दूर दर्ज के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार बड़े स्तर पर कैम्प स्थापित कर रहे है.

Spread the word