महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी.. 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

महिला एवं बाल विकास निगम द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत जेंडर स्पेशलिस्ट, वित्तीय साक्षरता में विशेषज्ञ, लेखा सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर और एमटीएस के पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 28 जून से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में सामान्य पुरुषों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है सामान्य वर्ग की महिलाओं एवं ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना विज्ञापन प्रकाशन की तिथि को आधार मानकर की जाएगी।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इसमें एमटीएस पद के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए कंप्यूटर एवं आईटी में डिप्लोमा सहित स्नातक होना चाहिए जबकि अन्य पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में डिग्री एवं अनुभव होना चाहिए उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकता है।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार, कार्य अनुभव एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें एक से अधिक पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करने होंगे जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

WCDC Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 28 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Spread the word