NIA सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती

NIA Sub Inspector 114 Recruitments: राष्ट्रीय इन्वेंशन अभिकरण में नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।इस भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर की कुल 144 पदों को भरा जाएगा जिसमें सब इंस्पेक्टर के 64 पद एवं इंस्पेक्टर के 50 पद रखे गए हैं।इसके अलावा वैकेंसी के बारे में विस्तृत एवं डिटेल जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है। संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण में नई भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन तरीके से मांगे गए हैं। ऑफलाइन आवेदन फॉर्म 15 जून 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2024 रखी गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस निर्धारित की गई समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन निर्धारित पते पर भेज कर पूर्ण कर लें। क्योंकि निर्धारित की गई समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन से स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर वैकेंसी के लिए आयु सीमा

उप निरीक्षक एवं निरीक्षक पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 56 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

निरीक्षक एवं उप निरीक्षक पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता बैचलर डिग्री रखी गई है। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री धारी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है।

एनआईए वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

राष्ट्रीय जांच एजेंसी में सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती का आवेदन अभ्यर्थी निम्न चरणों का पालन करके भर सकते हैं।

  • सबसे पहले nia.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद रिक्रूटमेंट के बटन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवाना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेज से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अटैच करनी है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद में निर्धारित पते पर भेज देना है।
  • आवेदन का एक प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रखें।

NIA Sub Inspector 114 Recruitments Important Links

Official Website:-Click Here

Official Notification:-Click Here

Application Form:-Click Here

Spread the word