टी पी नगर में विवाद करने वाली महिला गिरफ़्तार

कोरबा 27 जून. आज दिनांक 26.06.2024 को प्रार्थी दोपहर करीब 12.00 बजे टी.पी.नगर कोरबा स्थित पिण्डा एण्ड लक्की आटो डील दुकान में अपने दोस्त से मिलने गया था। उसी समय मंजीत कौर नामक महिला वहां पहुँची और तुम्हारा मालिक कहां है बहुत रिपोर्ट करता है कहते हुए अशलील गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगी। प्रार्थी और अज्जु बरेठ द्वारा गाली देने से मना किया गया तो सामने रखे पेचकस को पकड़कर जान से मारने की धमकी देते हुए प्रार्थी की तरफ आयी जिससे बचने हेतु प्रार्थी दुकान की तरफ घुस गया। प्रार्थी को मारने के लिए मंजीत कौर दुकान के अंदर घुसकर दौड़ाने लगी। प्रार्थी किसी तरह जान बचाकर बाहर निकल रहा था तभी पेचकस से उसके पीठ में महिला ने वार कर दिया।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 383/2024 धारा 452, 294, 506, 323 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में आरोपिया मंजीत कौर पति कमल सिंह/गुरमीत सिंह उम्र 27 वर्ष साकीन शारदा बिहार अटल आवास चौकी मानिकपुर थाना सिटी कोतवाली कोरबा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल शारदा विहार स्थित अटल आवास में कब्जे को लेकर मकान मालिक और किरायेदार में काफी दिनों से विवाद चल रहा है। दुरपा रोड निवासी लक्ष्मण जायसवाल से मनजीत कौर ने अटल आवास में उसका मकान किराये पर लिया था। इस मकान को खाली कराने प्रयासरत है। पिछले दिनों लक्ष्मण ने सामान निकलवा दिया तो मारपीट के बाद चौकी में दोनों पक्ष पहुंच गए। यहां लक्ष्मण के परिचित ने मनजीत को समझाना चाहा तो उसे ही दौड़ा-दौड़ा कर मारा। चौकी में पेट्रोल उड़ेलने और विवाद पर मनजीत कौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल दाखिल कराया था। जेल से छूटने के दूसरे दिन उसने फिर से अटल आवास में ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। इसकी भी शिकायत एसपी से लक्ष्मण जायसवाल ने की है। इधर दूसरी तरफ इस विवाद में लक्ष्मण जायसवाल की तरफ से सुखसागर चौहान ने गवाही दि है। महिला मनजीत किसी काम से ट्रांसपोर्ट नगर गई थी और उसे पता था कि लक्ष्मण जायसवाल के बेटे का यहां दुकान है। उस दुकान में उसने गवाह सुखसागर के भतीजे आयुष चौहान पिता सुरेश 16 वर्ष,अमरैयापारा को देख लिया और उस पर हमला कर दिया।

Spread the word