BREAKING : बलौदा बाजार के पूर्व कलेक्टर व एसपी निलंबित.. होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही

रायपुर 13 जून। बलौदाबाजार हिंसा में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के पूर्व कलेक्टर और एसपी को निलंबित कर दिया है। दोनों पर ही सतनामी समाज के धार्मिक स्थल में की गई तोड़फोड़ के मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही विचाराधीन है।

बलौदाबाजार में हुई हिंसा को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने तत्कालीन कलेक्टर और एसपी पर बड़ी कारवाई की है। सरकार ने आज हिंसा के दौरान रहे जिले के कलेक्टर केएल चौहान और एसपी सदानन्द कुमार को निलंबित करते हुए मुख्यालय में अटैच कर दिया है। दोनों अधिकारियों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले मामले में त्वरित व उचित कार्यवाही नहीं करने पर शासन स्तर पर अनुशासनात्मक कार्यवाही विचाराधीन है।

बता दे की एक माह पूर्व जिला भाटापारा बलौदा बाजार में सतनामी समाज के धार्मिक स्थल में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की गई थी। उक्त मामले में एक महीना गुजर जाने के बाद भी आरोपीयों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी जिसके कारण समाज में काफी असंतोष था। प्रशासन पर मामले में जानबूझकर ढीला रूख अपनाने का आरोप भी लगा था। कुछ दिनों पहले समाज में व्याप्त असंतोष ने हिंसा का रूप ले लिया था जहां कलेक्ट्रेट घेराव करने आई समाज की भीड़ ने कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय को आग लगा दी थी। उक्त घटना के बाद बलौदा बाजार के तत्कालीन कलेक्टर के एल चौहान व एसपी सदानंद कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया था।

Spread the word