ठेकेदार के यहाँ GST का छापा.. पकड़ी गई 3 करोड़ 12 लाख की चोरी

बरेली के ठेकेदार नरेंद्र कुमार के फर्म पर जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है. यहां 3 करोड़ 12 लाख की जीएसटी चोरी पकड़ी गई. 21 लाख रुपये टीम ने मौके पर जमा कराए. शेष धनराशि जमा करने के लिए ठेकेदार ने समय मांगा है. बताया जा रहा है कि ठेकेदार को प्रतिवर्ष 80 करोड़ रुपए का सरकारी भुगतान हो रहा था.

बारादरी थाना क्षेत्र में नरेंद्र कुमार का ऑफिस है. स्टेडियम रोड स्थित ठेकेदार नरेंद्र कुमार के प्रतिष्ठान पर शनिवार को राज्यकर की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) ने छापा मारा. जिसमें 3.12 करोड़ रुपए टैक्स चोरी पकड़ी गई. जीएसटी एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 ओपी चौबे के अनुसार ठेकेदार की फर्म सर्वश्री नरेंद्र द्वारा सरकारी संस्थानों के सिविल वर्क का ठेका लिया जाता है. टैक्स चोरी की सूचना पर संबंधित ठेकेदार की पड़ताल चल रही थी. सूचना की पुष्टि होने पर एसआईबी टीम ने प्रतिष्ठान पर जाकर जांच की.

जांच के बाद पता चला कि ठेकेदार को प्रतिवर्ष 80 करोड़ रुपए का सरकारी भुगतान हो रहा था पर वह दिल्ली में सर्कुलर ट्रेडिंग के जरिए टैक्स चोरी के उद्देश्य से पंजीकृत बोगस फर्मों से खरीद दिखाता रहा. फर्जी आईटीसी क्लेम से टैक्स का समायोजन किया. तथ्यों के आधार पर ठेकेदार ने गलती स्वीकार की. माना कि 3.12 करोड़ रुपए कम टैक्स अदा किया गया.

Spread the word