पेशी पर आए युवकों पर हमला करने वाले दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

🔹 घटना में प्रयुक्त कार को पुलिस ने किया जप्त

कोरबा-कटघोरा. दिनांक 28/05/2024 को कटघोरा व्यवहार न्यायालय में पेशी पर आये तीन युवक जो खाना खाने कटघोरा से अम्बिकापुर मार्ग पर गए हुए थे। खाना खाकर जब वे अपनी मोटर सायकल से वापस न्यायालय की ओर जा रहे थे उसी दौरान कटघोरा के शर्मा इंजीनियरिंग वर्क शॉप के पास कुछ युवकों ने अपनी कार से रॉन्ग साइड में जाकर मोटर सायकल को जोरदार टक्कर मारी। इस टक्कर से मोटर सायकल में सवार तीनों युवक गिर गए और कार में सवार पांच आरोपी अपनी कार से बाहर आये। सभी आरोपी चेहरे को कपड़े से बांधे हुए थे। तीनों युवकों पर मिर्च पाऊडर डालकर हॉकी, डंडे तथा लोहे के रॉड से तीनों युवको की जमकर पिटाई करने लगे। बीच बचाव करने जब मोहल्ले के लोग दौड़कर आये तो भागते समय मोहल्ले के पवन शर्मा के ऊपर गाड़ी चढा दिए तथा उनको रौंदते हुए पांचो आरोपी मौके से फरार हो गए। तीनों युवकों सहित पवन शर्मा को गंभीर स्थिति में कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। कटघोरा पुलिस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जिसमे साफ तौर पर पाया गया कि कार में आये कुछ आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया है। कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने इसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी।

घटना की सूचना मिलते ही कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री यूबीएस चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा श्रीमती नेहा वर्मा, एसडीओपी कटघोरा श्री पंकज ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कटघोरा धर्मनारायण तिवारी ने अपराध पंजीबद्ध करते हुए टीम गठित की व फरार आरोपियों की पतासाजी शुरू की। आरोपियों ने मोहनपुर जंगल में अपनी टोयोटा कार जो कि बिना नम्बर के थी उसे वहीं छोड़कर फरार हो गए। जब आरोपी अपनी कार लेने आये तो सायबर सेल व मुखबिर की मदद से पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा। आरोपी
1) रमाकांत वर्मा उर्फ दादू वर्मा पिता अनूप वर्मा निवासी चकरभाठा बिलासपुर
2) गोपाल ओझा पिता संतोष ओझा निवासी गुड़ियारी रायपुर

को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर जानकारी दिया कि तीन आरोपी और थे जिसमें निखिल राव पिता गुलाब राव निवासी नवापारा रायपुर, चंदन जैन पिता कोमल जैन निवासी नवापारा रायपुर तथा चीना पांडेय निवासी कोरबा अभी फरार है। ज्ञात हो कि फ़रार आरोपी चीना पांडेय के विरुद्ध पूर्व में कई अपराध पंजीबद्ध है और उसे ज़िला कोरबा से ज़िला बदर किया जा चुका है। कोरबा पुलिस अलग से टीम गठित कर फ़रार आरोपीयो को सभी ठिकानों में लगातार तलाश रही है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज गया है। इस मामले में कटघोरा थाना व सायबर टीम कोरबा का अहम योगदान रहा।

Spread the word