यात्री प्रतीक्षालय की दुर्दशा पर अधिवक्ता शिव चौहान ने कलेक्टर को लिखा पत्र

कोरबा. इस यात्री प्रतीक्षालय में बस ऑटो के इंतजार में यात्रियों का रुकना तो दूर खड़े होना भी दुश्वार है, सेहत से खिलवाड़ है. जनहित में इस समस्या का निदान कराने के लिए छत्तीसगढ़ मानव अधिकार जेजेएफ के प्रदेश सचिव और अधिवक्ता शिव चौहान ने कलेक्टर को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराते हुए यात्री प्रतीक्षालय को सुधार व स्वच्छ कराने की मांग की है.

एसईसीएल दीपका क्षेत्र अंतर्गत पुनर्वास ग्राम नेहरूनगर बसाया गया है जिसके निस्तारी हेतु नेहरूनगर जाने वाले मुख्य मार्ग में एसईसीएल द्वारा बनाया गया यात्री प्रतीक्षालय अब अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। उक्त यात्री प्रतीक्षालय के सामने से एसईसीएल के कोयला लोड भारी वाहन (कोयला वाहक) का दिन-रात आवागमन जारी रहता है। एसईसीएल के द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण प्रतीक्षालय विगत वर्षों में जर्जर हो चुका है व पूरी तरह कोल डस्ट से पट गया है।

चारो तरफ कोल डस्ट अधिक मात्रा में फैला है, इस प्रतीक्षालय के आस पास कोयला डस्ट होने के कारण आम जनता बस ऑटो रिक्शा जैसे वाहनों की प्रतीक्षा में इस प्रतीक्षालय में खड़े भी नहीं हो पा रही है. कोल डस्ट से आम जानता की सेहत पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. यात्री प्रतीक्षालय का पुनरूद्धार किया जाना आवश्यक है तथा आसपास के कोलडस्ट को शीघ्र साफ करने की जरूरत है जिससे आम जनता को इसकी सुविधा प्राप्त हो सके.

Spread the word