थानेदार ने अधिवक्ता को दी जेल भेजने की धमकी, एसपी से शिकायत

अधिवक्ता संघ ने की बांकी थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी को अधिवक्ता संघ कटघोरा ने पत्र सौंपा है

कोरबा 19 मई। बांकीमोंगरा थाना में पदस्थ निरीक्षक पर न्यायालय के आदेश की अवेहलना और अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए अधिवक्ताओं ने एसपी से लिखित शिकायत की है। साथ ही निरीक्षक के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी को अधिवक्ता संघ कटघोरा ने पत्र सौंपा है। सचिव अमित सिन्हा की ओर से जारी पत्र में कहा है कि बांकीमोंगरा थाना प्रभारी प्रमोद डडसेना ने फोन के माध्यम से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद सोनी के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जेल भेजने की धमकी दी। अधिवक्ता संघ कटघोरा द्वारा प्रथम अपर जिला न्यायालय कटघोरा एवं उच्च न्यायालय बिलासपुर के आदेशों का अवलोकन किया। जिसमें अधिवक्ता प्रमोद सोनी द्वारा न्यायालयीन आदेशानुसार विविधत निष्पादन (कब्जा दिलाने संबंधी) कार्रवाई किया जाना दर्शित है। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी बांकीमोंगरा प्रमोद डडसेना द्वारा न्यायालय आदेश की अवहेलना करते हुए संबंधित प्रकरण में अधिवक्ता द्वारा विधिवत किए गए कार्य संपादन को अवैध मानते हुए अधिवक्ता के साथ फोन पर अभद्रता करते हुए प्रकरण दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी गई।

अधिवक्ता संघ की बैठक में प्रस्ताव पारित कर इस कृत्य की घोर निंदा की है। साथ ही थाना प्रभारी प्रमोद डडसेना के विरूद्ध उचित कार्रवाई करने की अनुशंसा करते हैं। अधिवक्ता सिन्हा ने बताया कि शिकायत के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस संबंध में उच्च न्यायालय के बार एसोसिएशन से चर्चा करने के बाद संघ जल्द ही आगे कार्रवाई करेगा।

Spread the word