योगाभ्यास करने के साथ इनसे होने वाले लाभ को जाना लोगों ने

कोरबा 21 अपै्रल। भारतीय योग संस्थान ने अपने स्थापना के 58वें वर्ष पूर्ण कर लिए है। योग संस्थान ने रविवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया। संत कंवरराम उद्यान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने योगाभ्यास भी किया।

संत कंवर राम उद्यान में रविवार को योग पर आधारित एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारतीय योग संस्थान के 58वें वर्ष पूर्ण होने के मौके पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 1967 को संस्थान की स्थापना हुई थी,जिसके बाद से ही यह संस्थान लगातार लोगों को योग की शिक्षा दे रहा है। भारतीय योग संस्थान कोरबा की प्रमुख श्रीमती आभा अग्रवाल ने बताया कि उनकी संस्था 58 वर्ष से निरंतर योग के जरिए लोगों की सेवा करती आ रही है। अग्रवाल सभा कोरबा के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, पत्रकार कमलेश यादव और पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष किशनलाल दावड़ा द्वारा लोगों को योग की महत्ता समझाई गई और बताया गया,कि योग किस तरह आपके जीवन में परिवर्तन ला सकता है।

कार्यक्रम के दौरान सामूहिक रुप से योगाभ्यास भी किया गया,जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने अपनी हिस्सेदारी निभाई। पारुल ने योग की विभिन्न मुद्राओं का ऐसा प्रदर्शन किया कि लोग वाह-वाह कह उठे क्लिप योग को समर्पित इस कार्यक्रम में अग्रवाल सभा कोरबा के पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया राजकुमार अग्रवाल भोजराम राजवाड़े समेत अन्य लोगों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Spread the word