जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए मतदान 07 अप्रैल को

कोरबा 29 मार्च। जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव का बिगुल बज चुका है, जहां 27 एवं 28 तारीख को नामांकन के लिए तिथि निर्धारित रखी गई थी। आगामी 2 वर्ष के कार्यकाल के लिए विभिन्न पदों पर चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होने जा रही।

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त हुए गोपी कौशिक ने बताया कि 7 अप्रैल को जिला अधिवक्ता संघ के मतदान की प्रक्रिया होगी एवं 8 अप्रैल 2024 को मतगणना के साथ ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।नामांकन फार्म पर आपत्ति 30 मार्च को दोपहर 2 पेश होंगे। आपत्तियों का निराकरण 30 मार्च को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। सही नामांकन सूची प्रकाशन दिनांक 31 मार्च शाम 4 बजे तक, नामांकन वापसी 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक हो सकेगा। प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 1 अपै्रल को शाम 4 बजे और मतदान 7 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। मतगणना 8 अप्रैल को सुबह 9 बजे से मतगणना पूर्ण होने तक किया जाएगा।

परिणाम घोषणा 8 अप्रैल को किया जाएगा। अध्यक्ष,सचिव, उपाध्यक्ष वरिष्ठ उपाध्यक्ष कनिष्ठ ग्रंथालय सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की है। वहीं कार्यकारणी में एक पद महिला के लिए आरक्षित है।अध्यक्ष पद के लिए चार लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की है जिसमें गणेश कुलदीप,सुधीर निगम, गणेश सिंह,अब्दुल रहमान शामिल है। चुनाव पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न करने का प्रयास किया जा रहा है इसके साथ ही कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न हो इसके लिए कार्य किया जा रहा है। जिसमें सहायक चुनाव अधिकारी के रूप में अधिवक्तागण से अशफाक अहमद सिद्दीकी,गेंद लाल चौधरी, जनक राम देवांगन, राजकुमार अज्ञेय, मीनू त्रिवेदी, राजेश्वर दीवान, महेंद्र कुमार अग्रवाल, महेश चंद्र शुक्ला, शिवनारायण सोनी, ,मनोज कुमार राठौर, अर्चना कुमार आदि शामिल हैं।

Spread the word