क्या कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी भाजपा में शामिल हो रहे….?

नईदिल्ली 18 फरवरी। मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ इस समय दिल्ली में हैं और यह चर्चा है कि वे बीजेपी जॉइन कर रहे हैं। वहीं इसी बीच अब पंजाब से भी एक बड़ी चर्चा उठी है। सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि पंजाब के आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी भी बीजेपी के संपर्क में हैं और वह बीजेपी में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। मनीष तिवारी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों का कहना है कि इस बार मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब की जगह बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर लुधियाना लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। मनीष तिवारी ने बीजेपी को अपनी इच्छा जताई है। लेकिन बीजेपी की तरफ से लुधियाना सीट पर उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की बात बन नहीं पा रही। क्योंकि बीजेपी के पास लुधियाना सीट के लिए सक्षम उमीदवार है। फिलहाल सीट को लेकर मनीष तिवारी के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

मनीष तिवारी को कांग्रेस के कद्दावर और करीबी नेताओं में गिना जाता है। तिवारी कांग्रेस के काफी पुराने नेता हैं। ऐसे में सवाल यह है कि क्या मनीष तिवारी कांग्रेस को छोड़कर BJP में शामिल होने आएंगे? हालांकि मनीष तिवारी का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। वह जहां हैं वहीं रहकर अपना काम कर रहे हैं। मतलब मनीष तिवारी के भाजपा में शामिल होने की अटकलें निराधार हैं।

लेकिन आगे आने वाली तस्वीर पर नजर फिर भी रखनी होगी। क्योंकि सूत्रों का दावा है कि ऑपरेशन मध्य प्रदेश और ऑपरेशन पंजाब के साथ यूपी, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल अन्य राज्यों के कई कांग्रेसी, नए पुराने नेता बीजेपी के संपर्क में हैं और पाइप लाइन में हैं। वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में लगी हुईं हैं और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो रही है तो इस बीच नेताओं में पाला बदलने का सिलसिला भी जारी है। अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस के सीएम व केंद्रीय मंत्री और मंत्री रहे नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। वहीं अब मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ पर सबकी नजर है। यह तय माना जा रहा है कि कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ और अपने 25 से 30 समर्थक विधायकों और नेताओं के साथ बीजेपी में जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। भले ही कमलनाथ बीजेपी में शामिल होने के सवालों पर टाल-मटोल कर रहे हों।

Spread the word