पेशी राम, नितेश और सिद्धार्थ समेत 6 युवा वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल में दुनिया को दिखाएंगे उभरता भारत

बिलासपुर के युवा रूस में लहरायेंगे देश का परचम

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के लिए गौरव का पल है कि रूस में आयोजित होने वाले वैश्विक युवा महोत्सव में संयुक्त बिलासपुर और मुंगेली जिले के युवा बदलते और नए भारत का जौहर दुनिया के 100 से ज़्यादा देशों की भागीदारी के बीच दिखाएंगे। युवा राजनेता पेशीराम जायसवाल, नेशनल यूथ अवार्डी नितेश साहू, युवा भाजपा नेता सिद्धार्थ शुक्ला, रितेश कलवानी, उदित सिंह, गुरु घासीदास विश्वविधालय के पूर्व छात्रपरिषद अध्यक्ष उदयन शर्मा और विश्वविद्यालय के छात्र नेता अविरल ठाकुर का चयन इस आयोजन के लिए हुआ है।
ये सभी अलग अलग क्षेत्रों में किये अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए चयनित किए गए हैं जो रूस के शहर सोची में 1 मार्च से 7 मार्च तक होने वाले वैश्विक युवा महोत्सव में शामिल होंगे ।

100 से ज़्यादा देशों के युवा करेंगे शिरकत

इस महोत्सव में विश्व के 100 देश के युवा शामिल हो रहे हैं। जिसमें प्रमुख रूप से बिलासपुर के तेज तर्रार युवा नेता पेशी राम जायसवाल जो आयोजन समिति के राष्ट्रीय सदस्य हैं। पेशीराम इससे पहले पुर्व सत्र 2017 में भी भारत का वैश्विक मंचों पर प्रतिनिधत्व कर चुके हैं। वैश्विक युवा महोत्सव में इनको आमंत्रण मिलने पर युवाओं में उत्साह एवं खुशी की लहर है क्योंकि इन युवाओं ने अपने उपलब्धि से अनेक बार देश एवं प्रदेश को गौरवान्वित किया है। छत्तीसगढ़ से इतने लोगो का चयन होना अपने आप मे एक उपलब्धि और गौरव की बात है।

Spread the word