कोरबा 22 जनवरी। जिले के कटघोरा वन मंडल के जटगा वन परिक्षेत्र के मुकवा में वन विभाग की जमीन पर मिट्टी का अवैध उत्खनन कर रहे जेसीबी को वन विभाग ने जब्त कर भारतीय वन अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार जडगा रेंजर उत्तम मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि उनके रेंज अंतर्गत मुकुवा वन परिसर के कक्ष क्रमांक पी-255 में अतिक्रमण करने की नीयत से एक व्यक्ति द्वारा जेसीबी से मिट्टी की खोदाई की जा रही है। मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए रेंजर श्री मिश्रा ने अपने टीम को मौके पर जांच के लिए भेजा। टीम मौके पर पहुंची तो वहां जेसीबी मिट्टी के अवैध उत्खनन में लगा हुआ मिला। जब ड्राइवर से टीम द्वारा पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम सलीम अंसारी बताया। जब उससे उत्खनन संबंधी वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा तो वह उसे पेश करने में असफल रहा। जिस पर वन विभाग की टीम ने जेसीबी को जब्त कर वन परिसर ले आई।

वन विभाग द्वारा जेसीबी मशीन के मालिक व चालक के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की है। रेंजर उत्तम मिश्रा ने बताया कि जेसीबी को राजसात भी किया जा सकता है। जेसीबी मालिक शुभान अंसारी निवासी अंबिकापुर से पूछताछ की जा रही है।

Spread the word