अवैध कब्जा के विरूद्ध अभियानः सरकार बदलते ही प्रशासन एक्शन में, उखाड़ी गई अवैध चखना दुकानें

कोरबा 08 दिसम्बर। राज्य में सरकार बदलने के साथ ही प्रशासन भी अब एक्शन में आ गया है और अवैध कब्जा के विरूद्ध अभियान छेड़ दिया है। दादरखुर्द, मुड़ापार, रामपुर के साथ ही बरपाली, कटघोरा में संचालित शराब दुकान के आसपास लगी अवैध चखना दुकानों पर प्रशासन व पुलिस अमला ने अभियान चला कर तोड़ फोड़ किया। कुछ जगह जेसीबी के माध्यम से दुकानों को ढहाया गया।

आम जनता को जिस कारण से परेशानी उठानी पड़ रही थी और शिकायत के बाद भी प्रशासन कार्रवाई करने के बजाए समर्थन कर रहा था, अब वही प्रशासनिक अमला सरकार बदलते ही ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने जुट गया है। पहले प्रशासन और पुलिस के सरंक्षण में शराब दुकान व आसपास अवैध गुमटी और ठेला लगाकर चखना दुकानें चलाई जा रही थी। वहीं अब प्रशासन और पुलिस ऐसे अवैध चखना दुकानों पर बुलडोजर चला रहा है। दरअसल रायपुर, बिलासपुर के बाद अब कोरबा में भी प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने शराब दुकानों के पास संचालित होने वाले अवैध चखना सेंटरों पर गुरूवार को कार्रवाई की।

शहर के सभी शराब दुकानों में अवैध रुप से संचालित हो रहे चखना सेंटरों को जेसीबी चला कर तोड़ दिया गया। इन दुकानों के कारण आसपास निवासरत व सड़कों से आवाजाही करने वाले लोगों का जीना मुहाल हो गया था। लंबे समय से शिकायत के बाद भी प्रशासन और पुलिस की ओर से कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी। वर्षा होने के बावजूद पुलिस ने शहर के दादर खुर्द क्षेत्र में संचालित शराब दुकान के पास अवैध चखना सेंटर को हटाया। इसी तरह मुड़ापार, फिर आईटीआई रामपुर स्थित शराब दुकान के सामने बने चखना दुकानों को हटाया गया। इस कार्रवाई से अवैध चखना दुकान संचालकों में हड़कंप मच गया है।
हालांकि इस दौरान कुछ दमदार प्रभावितों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन प्रशासन के सामने उनकी एक न चली। कटघोरा में प्रशासनिक अमला ने शाम को कार्रवाई कर कई चखना दुकानों को तोड़ दिया।

उरगा थाना प्रभारी युवराज तिवारी की अगुवाई में गुरूवार को बरपाली शराब भट्टी के आस पास खुले चखना सेंटरों को बंद कराया गया। इसके सात ही सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई कि पुनः चखना सेंटरों का संचालन होगा, तो बुलडोजर चला दिया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस ने कुछ दुकानदारों के टीन छप्परों को भी हटाया। शुक्रवार को उमरेली शराब भट्टी के क्षेत्र के दुकानदारों को बंद कराया जाएगा।

Spread the word