मां-बाप को पीटने वाला कलयुगी पुत्र गिरफ्तार

कोरबा 21 नवम्बर। जिले के पाली थानांतर्गत चौतमा पुलिस चौकी के अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत मदिरा प्रेमी दो युवकों द्वारा अपने-अपने मां-बाप को शराब के पैसे के लिए आए दिन बेरहमी से मारपीट कर प्रताडि़त करने के मामले की शिकायत मिलने पर इस घरेलू हिंसा के मामले को गंभीरता से लेते हुए चौतमा पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत चौतमा पुलिस चौकी के ग्राम सोनारडीह चौतमा निवासी राजकुमार विश्वकर्मा उम्र 35 पिता बंधन सिंह विश्वकर्मा अपने 65 वर्षीय पिता बंधन सिंह विश्वकर्मा एवं अपनी मां को शराब के लिए पैसे देने तथा घर के अन्य सामानों में अलग से अधिक हिस्सा देने के लिए लगातार मारपीट किया जा रहा था। यहां तक कि बीच बचाव करने पर उसने अपने छोटे भाई सुखलाल विश्वकर्मा उम्र 30 वर्ष को भी बेरहमी से पिटाई कर दिया। इस तरह उसके द्वारा किये जा रहे अत्याचार से पीडित होकर उसके पिता-मां एवं छोटे भाई ने चौतमा चौकी पहुंचकर कार्रवाई के लिए पुलिस के समक्ष गुहार लगाई।

बताया जाता है कि इसी तरह चौतमा चौकी क्षेत्रांतर्गत एक अन्य घटनाक्रम में ग्राम बरवाई पटपरा निवासी बुधराम धनुहार उम्र 61 पिता पूरन सिंह धनुहार को उसका पुत्र छतराम धनुहार उम्र 35 जो शराब पीने का आदी है। शराब के लिए पैसा नहीं देने पर आए दिन मारपीट करता था। यहां तक कि सोसायटी से मिलने वाले चावल को भी शराब के लिए बेच दिया करता था। मना करने पर माता-पिता की लगातार पिटाई कर रहा था। इसकी भी शिकायत मां-बाप ने चौतमा चौकी पुलिस में की। जिसके बाद चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने दोनों मामलों को गंभीरता से लेते हुए विवेचना शुरू की।

इस मामले में चौतमा चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने बताया कि इन दोनों ही युवक इतने आपराधिक किस्म के हैं कि इनके गांव में भी इनके विरूद्ध कोई बोलने वाला नहीं है जिसके कारण इनके पालक बुरी तरह से मार खाने एवं प्रताडि़त होने के बाद भी घरों में दुबके रहते थे। अंततरू इस तरह के घरेलू हिंसा की शिकायत मिलने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध धारा 151 की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

Spread the word