दीपावली पर वेतन को तरसे केईसी के कामगार, मामला पहुंचा थाना

कोरबा 09 नवंबर। बालको प्लांट में नियोजित केईसी निजी कंपनी में काम कर चुके ठेका श्रमिक पिछले डेढ़ माह से काफी परेशान है। कंपनी का काम समाप्त हो चुका है लेकिन उनके द्वारा ठेका श्रमिकों को फायनल वेतन नहीं दिया गया है। दिवाली का पर्व होने के नाते ठेका श्रमिक चाहते हैं,कि उनके वेतन का भुगतान जल्द से जल्द हो जाए जिसके लिए उन्होंने बालको थाने में शिकायत की है।

बालको थाने के बाद खड़े ये सभी लोग बालको प्लांट में नियोजित केईसी ठेका कंपनी के ठेका श्रमिक है। कंपनी के द्वारा श्रमिकों का फायनल वेतन नहीं दिया जा रहा है। श्रमिकों ने बताया,कि उन्हें वेतन के लिए पिछले डेढ़ माह से घुमाया जा रहा है। कंपनी का काम समाप्त हो चुका है जिसके बाद उनका गेट पास लेने के साथ ही एनओसी भी ले लिया गया है लेकिन फायनल वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। दिवाली का पर्व होने के कारण वे वेतन के लिए काफी परेशान है। पैसे नहीं मिल पाले के कारण ठेका श्रमिक गुरुवार को बालको थाना पहुंचे और शिकायत की।

ठेका श्रमिकों की शिकायत पर बालको पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों को तलब किया है। श्रमिक चाहते हैं,कि उनके वेतन का भुगतान जल्द से जल्द कर दिया जाए ताकी वे रौशन का पर्व अच्छे से मना सके।

Spread the word