विधायक ननकीराम कंवर ने बुढिय़ापाली पहाडग़ांव पहुंचकर फूटा नहर का लिया जायजा

कोरबा 08 सितम्बर। जिले के बुढियापाली पहाडग़ांव में हसदेव बायीं तट मुख्य नहर का तट बंध फूट गया। पहाडग़ांव से गुजरने वाले नहर का तट बंध फूट जाने के कारण मुख्य सड़क दो हिस्सों में बंट गया है। नहर का पानी तेज बहाव के साथ खेतों और गांव में आ गया है, जिससे गांव में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया है।

जिसकी खबर मिलते ही रामपुर विधानसभा विधायक ननकी राम कँवर मौके पर बुढियापाली पहाडग़ांव नहर के पास पहुचे तथा वहां उनके द्वारा जायजा लिया गया मोके पर कोरबा कलेक्टर को अवगत कराया कि बुढियापाली पहाडग़ांव नहर का पानी रोकने के निर्देश दे कर जल्दी से जल्दी आवागमन बहाल करने के निर्देश दिया तथा कितने कि़सानो के फसलों की हानि हुई है उसकी रिपोर्ट तैयार करने को निर्देशित किये तथा उन किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कही गयी ।

श्री कंवर ने बताया कि बुढिय़ापाली पहाडग़ाव की नहर बांध फुट जाने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है तथा इसके लिए उनके द्वारा कोरबा कलेक्टर को निर्देशित किया गया है की मुख्य नहर फूटने से किसानो काफी मात्रा में नुकसान हुआ है जिसके लिए किसानों को उचित तथा भरपूर मुआवजा प्रदान किया जाए तथा जो लापरवाही करने वाले अधिकारी है उन पर कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिया गया सरपंच बुढियापाली हेम सिह कंवर ने बताया कि किसानों की लगभग 150 एकड़ से ऊपर की आसपास नुकसान हुआ है इसके लिए किसान काफी दुखी है तथा इसके लिए उचित मुआवजा की मांग की मौके पर विधायक ननकीराम कंवर सरपंच हेम सिह कंवर विधायक प्रतिनिधि रामनारायण सराफ एवं किसान, ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Spread the word