अधिवक्ताओं ने कलमबंद हड़ताल कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया

कोरबा 05 सिंतबर। तीन सूत्रीय मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ कोरबा ने एक दिनी कलमबंद हड़ताल कर राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका। संघ के अनुसार पूरे प्रदेश में 62 बार रूम के सदस्य हड़ताल पर रहेए जिससे न्यायालयीन कार्य प्रभावित हुए।

छत्तीसगढ़ के अधिवक्ताओ क्रमश: एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट निर्माणए दस लाख रुपयों की सामूहिक बीमा सुविधा और मृत्यु दावा राशि में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। अनेकों बार आवेदन देने और ध्यानाकर्षण करने के बाद भी राज्य सरकार तवज्जो नही दे रही है। शासन की इस बेरुखी से अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। अधिवक्ता संघ ने सोमवार को एक दिवसीय कलमबंद हड़ताल का आह्वान किया था। इसी अपील के तारतम्य में कोरबा जिले के सभी सिविलए क्रिमिनलए परिवार न्यायालय और राजस्व न्यायालयो में कामकाज पूरी तरह से बंद रहा। अधिवक्ताओ ने जिला न्यायालय परिसर से रैली निकालकर तानसेन चौक कोरबा में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि संपूर्ण छत्तीसगढ़ में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कलमबंद हड़ताल का असर रहा। कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में अधिवक्ताओ की मांग को पूरा करने का वादा किया थाए लेकिन आज तक पूरा नहीं किया गया। सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में सभी वकील लामबंद होकर आंदोलन कर रहे हैं। अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने कलमबंद हड़ताल से आम नागरिकों को हुए परेशानी के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया गया तथा विरोध प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया गया।

Spread the word