हाइड्रा की टक्कर से बाइक सवार पति की मौत, पत्नी व मासूम घायल

कोरबा 09 अगस्त। मुख्य मार्ग दर्री में बाइक में खड़े पति, पत्नि व पुत्र को हाइड्रा चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चालन टक्कर मार दी। घटना में पति की स्थल पर मौत हो गई। नाराज लोगों ने स्थल पर चक्काजाम कर दिया। स्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने तात्कालिक रूप से 25 हजार रूपये व हाइड्रा वाहन मालिक की ओर से इलाज कराने एक लाख रुपये प्रदान किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग में लगातार दुर्घटनाएं हो रही है, प्रशासन इस पर रोक लगाने की कोशिश कर रहा है पर सफल नहीं हो पा रहा। वहीं अब शहर के अंदर भी वाहन चालकों की लापरवाही से लोग असमय काल के गाल में समा रहे हैं। मंगलवार की शाम 4.30 बजे दर्री मुख्य मार्ग में सड़क किनारे खड़े बाइक सवार दंपति को टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि स्याहीमुड़ी निवासी व वेल्डर का काम करने वाला सेवक राम महंत अपनी बाइक क्रमांक सीजी 12 एएच 9424 में पत्नी लक्ष्मी घायल दो साल के बच्चे के साथ कहीं जाने निकला था। दर्री बाजार मुख्य मार्ग में किसी कारणवश बाइक खड़ा किया था और पूरा परिवार बाइक पर सवार था। इसी दौरान पीछे से आ रहे हाइड्रा क्रमांक 04 डीएम 3844 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चालन करते हुए टक्कर मार दी और अपने साथ घिसटाते हुए कुछ दूर तक ले गया। घटना में हाइड्रा के नीचे दबने से सेवकराम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी व बच्चा घायल हो गया। घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई। इस बीच कुछ लोगों ने स्थल पर पहुंच कर चक्काजाम कर दिया।

इससे मार्ग में वाहनों की कतार लग गई। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही दर्री पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी स्थल पर पहुंचे और समझाइश देने का प्रयास किए पर उपस्थित लोग मुआवजा की मांग को लेकर अड गए। बाद में प्रशासन व हाइड्रा वाहन मालिक ने सहायता राशि प्रदान की। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया। यहां बताना होगा कि जिले में सड़क दुर्घटनाएं लगातार बढ रही है और मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। सर्वाधिक दुर्घटना अंबिकापुर. कटघोरा. बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 में हो रही है।

इमलीडुग्गू गौ माता चौक के पास एक तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दिया। घटना में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। कार चालक मौके से भाग गया। दुर्घटना के बाद स्थल पर भीड़ लग गई। इसी बीच किसी ने डायल 112 की टीम व कोतवाली पुलिस को सूचना दी। स्थल पर पहुंची टीम ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया। मामले में पुलिस ने कार चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। घायल की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

Spread the word