बढ़ती डीजल चोरी पर रोक नहीं लगने पर दी आंदोलन की चेतावनी

कोरबा 26 जुलाई। बीएमएस के महामंत्री अशोक कुमार सूर्यवंशी ने एसईसीएल कुसमुंडा एरिया के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर खदान में बढ़ती डीजल चोरी पर रोक नहीं लगने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

खदान की सुरक्षा में तैनात त्रिपुरा राइफल्स जवानों के डंपर ऑपरेटरों व भारी भरकम मशीनों के ऑपरेटरों से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए उन सबकी कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। बीएमएस के महामंत्री सूर्यवंशी ने कुसमुंडा खदान की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर डीजल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में बताया है कि खदान में डीजल चोरों के घुसने पर कर्मचारियों से भी अभद्र व्यवहार व मारपीट करते हैं। डंपर व भारी भरकम मशीनों को जबरन रोकवाकर धमकाया जाता है। असुरक्षा के बीच एसईसीएल कर्मचारी काम करने मजबूर हैं।

खदान की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा त्रिपुरा राइफल्स के जवान संभाल रहे हैं, लेकिन डीजल चोरी पर अंकुश लगाने में असफल हो रहे हैं। इनकी तैनाती के बाद भी भारी मात्रा में कुसमुंडा खदान से डीजल व कोयले की चोरी हो रही है। इससे कंपनी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर डीजल व कोयला चोरी पर अंकुश नहीं लगाई जाती है, तो बीएमएस कंपनी, देश व कर्मचारी हित में गेट मीटिंग, धरना प्रदर्शन व हड़ताल करने बाध्य होगी।

Spread the word