कोरबा 22 जुलाई। शुक्रवार को कोरबा जिले के लेमरू पुलिस थाना क्षेत्र के देवपहरी वाटरफाल में पिकनिक मनाने आये जांजगीर चाम्पा जि़ले का एक शिक्षक पानी में बह गया। शिक्षक की तलाश की जा रही है, लेकिन लगातार बारिश के चलते खोज में बाधा आ रही है।

पुलिस थाना लेमरू के प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू ने बताया कि जांजगीर चाम्पा जि़ले के अकलतरा से 3 लोग क्रमश: आयुष जैन पिता अजय जैन उम्र 25 वर्ष अकलतरा, लक्ष्मीकांत शर्मा पिता रामावतार शर्मा उम्र 45 वर्ष अकलतरा और सत्य जीत राहा पिता स्व, बी राहा उम्र करीब 55 वर्ष निवासी अकलतरा जिला जांजगीर चांपा देवपहरी के वाटरफाल में पिकनिक के लिए आये थे। तीनों व्यक्ति वाटरफाल के पास नदी में तैरते-तैरते गहरे पानी में चले गए। पानी का बहाव तेज होने के कारण सत्यजीत राहा 55 वर्ष नदी में बह गया, जबकि दो अन्य लोग तैरकर बाहर निकलने में सफल रहे। लापता व्यक्ति पेशा से शिक्षक बताया गया है। घटना की सूचना तुरन्त लेमरू थाना पुलिस को दी गई।
थाना प्रभारी ने बताया कि लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है, लेकिन लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बाधित हो रहा है। जिला मुख्यालय से नगर सेना कोरबा एसडीआरएफ के गोताखोर बुलाये गए हैं। इसके अलावा ग्रामीणों से भी मदद ली जा रही है।

यहां उल्लेखनीय है कि चार दिन पहले भी जांजगीर चाम्पा जिले के अकलतरा से ही पिकनिक पर आए दो युवक और दो युवती वाटरफाल में फंस गए थे, जिन्हें करीब सात घंटे की कोशिश के बाद देर रात बाहर निकाला गया था। कोरिया और कोरबा जिले में हो रही खण्ड वर्षा के कारण नदी का जल स्तर कभी भी एकाएक बढ़ जाता है, जिसका कोई अनुमान भी नहीं लगा पाता और इस तरह की स्थिति निर्मित हो जाती है।

Spread the word